India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

World Cup Final की हार से उबरने में समय लगेगा : Suryakumar Yadav

08:20 PM Nov 25, 2023 IST
Advertisement

Australia के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज के लिए भारत के कार्यवाहक कप्तान Suryakumar Yadav ने स्वीकार किया कि खिलाड़ियों को 2023 पुरुष वनडे World Cup Final में ऑस्ट्रेलिया से मिली छह विकेट की हार से उबरने में समय लगेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाली प्रेरणा की सराहना की।

भारत टूर्नामेंट से पहले प्रबल दावेदार था और उसने जोशीले घरेलू दर्शकों के सामने और परिचित परिस्थितियों में खेलते हुए प्रतियोगिता में लगातार दस मैच जीते। लेकिन रविवार को अहमदाबाद में फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से छह विकेट से हार के बाद उनका अजेय क्रम समाप्त हो गया।

Suryakumar Yadav ने बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, जैसा कि आप सभी जानते हैं, विश्व कप खत्म हुए 4-5 दिन हो गए हैं। हर कोई निराश है, जिसमें हम भी शामिल हैं। लेकिन भारत और विदेशों में हमारे प्रशंसकों से हमें जो समर्थन मिला, वह अद्भुत था। अंत में, यह एक खेल है और यह हमें बहुत कुछ सिखाता है, जैसे कि जीवन में कैसे आगे बढ़ना है।
फाइनल में भारत की हार के बाद, पीएम मोदी ने ड्रेसिंग रूम का दौरा किया और सभी खिलाड़ियों के साथ-साथ सहयोगी स्टाफ सदस्यों से भी मुलाकात की। “मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि कृपया अपना समर्थन हमेशा बनाए रखें जो आपने हमें दिया है। जैसा कि आप सभी ने देखा, फाइनल ख़त्म होने के बाद हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भी ड्रेसिंग रूम में हमसे मिले और हमारा हौसला बढ़ाया।

Suryakumar Yadav ने कहा, उन्होंने कहा, 'यह एक खेल है, और ऐसा होता रहता है - उतार-चढ़ाव। आपको इन सभी चीजों को अपने साथ लेना होगा।' हां, इससे उबरने और इससे बाहर आने में समय लगेगा।' लेकिन उनकी प्रेरक बातें और हम सभी से पांच-छह मिनट के लिए मिलना बहुत बड़ी बात थी; देश के एक नेता का ड्रेसिंग रूम में आना और टीम को प्रेरित करना हम सभी के लिए बहुत बड़ी बात थीऔर हम इस विश्व कप में दिखाई गई तीव्रता के साथ भविष्य के आयोजनों में खेलेंगे और उम्मीद है कि हम इसे जीतेंगे।

Advertisement
Next Article