India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

King Kohli फिर से बने नंबर-1, आईसीसी के नए फिल्डिंग रैंकिंग के हिसाब से दो भारतीय टॉप-10 में

04:43 PM Oct 19, 2023 IST
Advertisement

विश्व कप 2023 के शुरू हुए 10 दिन से ज्यादा हो चुके हैं और सभी टीम में लगभग 3-3 मुकाबले खेल चुकी है। वहीं इस तीन मुकाबले के बेसिस पर आईसीसी ने विश्व कप के बेस्ट फील्डर की लिस्ट जारी की है, जिसमें काउंसिल ने भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली को सबसे बेस्ट खिलाड़ी बताया है। वहीं आईसीसी ने 10 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है, जिसमें 2 भारतीय खिलाड़ी को शामिल किया गया है।

आईसीसी ने विराट कोहली को पहले स्थान पर रखा है और सबसे ज्यादा 22.30 अंक रखे हैं। वहीं दूसरे स्थान पर इंग्लैंड के जदो रूट हैं, जो कि अफगानिस्तान के खिलाफ 4 कैच पकड़े थे, उन्हें आईसीसी ने 21.73 अंक दिए हैं। तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर है, जिसे आईसीसी ने 21.32 अंक दिए हैं। चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड के डेवोन कॉन्वे है, जिन्हें 15.54 अंक हासिल हुए हैं। वहीं पांचवे स्थान पर शादाब खान है, जिसे 15.13 अंक मिला है।

इस लिस्ट में ग्लेन मैक्सवेल छठे स्थान पर पूरे 15 अंकों के साथ हैं। सातवें स्थान पर अफगानिस्तान के रहमत शाह है, जिसे आईसीसी ने 13.77 अंक दिए हैं। आठवें स्थान पर न्यूजीलैंड के मिशेल सैंटनर है, जो कि अफगानिस्तान के खिलाफ उनके कप्तान का जबरदस्त कैच लिया था, जिस वजह से उन्हें आईसीसी ने इस लिस्ट में रखा है और 13.28 अंक दिए भी हैं। वहीं नौवें स्थान पर पाकिस्तान के फखर जमान है, जिसे 13.01 अंक हैं और अंत में 10वें स्थान पर भारत के ईशान किशन है, जिसने पूरे 13 अंक हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईसीसी ने खिलाड़ियों की फील्ड पर चुस्ती और फुर्ती के हिसाब से इस लिस्ट में नाम देते हैं। वहीं इस लिस्ट का काफी ज्यादा महत्व है और यह माना जा सकता है कि जो भी टीम के खिलाड़ी इस लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाने में सफल होते है उनकी टीम भी उतनी ही सफल होती है शायद यही वजह है कि भारत और न्यूजीलैंड भी जीत के मामले में टेबल टॉपर है।

Advertisement
Next Article