India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

KL Rahul किसकी जगह प्लेइंग- 11 में होंगे शामिल, Gavaskar ने इस धाकड़ खिलाड़ी को ड्राप करने को कहा

03:43 PM Sep 04, 2023 IST
Advertisement
इस समय भारतीय टीम एशिया कप के लिए श्रीलंका में मौजूद हैं, जहां पहला मुकाबला उनका पाकिस्तान के खिलाफ बारिश के कारण रद्द हो गया। लेकिन इस मैच में भारतीय टीम ने अपनी बैटिंग की जिसमें कुछ पॉजिटिव पॉइंट देखने को मिले तो कुछ नेगेटिव भी। जैसे मिडिल आर्डर में ईशान और हार्दिक का फॉर्म पॉजिटिव रहा जबकि टॉप ऑर्डर का फॉर्म नेगेटिव रहा है। लेकिन इसे टीम इंडिया कुछ ज्यादा फर्क पड़ने वाला है नहीं । फर्क इस बात से पड़ने वाला हैं कि ईशान किशन का फॉर्म इतना अच्छा हैं कि उन्हें अब प्लेइंग-11 से बाहर करना मुश्किल है और क्यूंकि वो प्लेइंग से बाहर नहीं होंगे तो चोट के बाद वापसी कर रहे केएल राहुल कैसे वापसी करेंगे। इसी को लेकर भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने बताया है कि राहुल के लिए किस खिलाड़ी को प्लेइंग से ड्राप करना चाहिए। 
एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ चोटिल होने की वजह से केएल राहुल नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया और ईशान ने पांच नंबर पर बैटिंग करते हुए शानदार 82 रन की पारी खेली थी और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन अब केएल राहुल को मेडिकल टीम ने फिट करार दे दिया है और वो एशिया कप के सुपर 4 मुकाबलों के लिए टीम के साथ जुड़ जाएंगे। ऐसे में सवाल उठता हैं की वो किसकी जगह प्लेइंग में शामिल होंगे। जिस पर एक शो के दौरान बात चीत करते हुए सुनील गावस्कर ने ईशान की जगह श्रेयस अय्यर को ड्राप करनी की बात कही है। 
गावस्कर जी ने कहा,”मैं वास्तव में ये देखना चाहुंगा कि श्रेयस अय्यर नेपाल के खिलाफ क्या करते हैं। अगर वो नेपाल के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं और मुझे लगता है कि शायद उन्हें बल्लेबाजी का भी मौका ना मिले। नेपाल के खिलाफ अगर 50 ओवर होते हैं तो उसमें से ऐसा लगता है कि 40 ओवर टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज ही खेल जाएंगे। हालांकि अगर अय्यर बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो फिर मैं केएल राहुल और इशान किशन दोनों को खिलाना चाहुंगा। ईशान किशन को आप ड्रॉप नहीं कर सकते हैं। उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में 82 रन बनाए और उनको टीम से बाहर करना सही नहीं रहेगा। इसके अलावा वो बाएं हाथ के भी बल्लेबाज हैं। 
अब देखने वाली बात होगी कि सुपर-4 मुकाबले में श्रेयस अय्यर बाहर होते हैं या फिर ईशान किशन आप सब का क्या मानना है कि कील राहुल की जगह प्लेइंग से किसे बाहर किया जाना चाहिए हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। 
Advertisement
Next Article