India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Eng vs SL मुकाबले में Lahiru Kumara चमके, England का सेमीफाइनल में पहुंचना नामुमकिन

09:20 AM Oct 27, 2023 IST
Advertisement

श्रीलंका इंग्लैंड के बीच हुए मुकाबले में पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंकाई गेंदबाजों ने जबरदस्त फॉर्म दिखाया और विश्व कप की दूसरी जीत हासिल कर ली। वहीं इंग्लैंड को मिली हार से बड़ा झटका लगा है। इस टीम कि यह 5 मुकाबले में चौथी हार है और अब सेमीफाइनल में भी पहुंचना नामुमकिन सा लग रहा है। वहीं श्रीलंका ने देर से ही कमबैक किया, मगर द्रुश कमबैक किया है।

इंग्लैंड-श्रीलंका के बीच हुए मुकाबले में पहले तो इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो कि उनके लिए गलत साबित हुआ। श्रीलंका की गेंदबाजी के सामने पूरी टीम मात्र 33.2 ओवर में 156 रन पर ध्वस्त हो गई। टीम की तरफ से बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 73 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली। इसके अलावा ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेस्टो ने 31 गेंदों पर 30 रन बनाए। फिर डेविड मलान ने भी 100 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 28 रन बनाए। वहीं श्रीलंका के गेंदबाजी अटैक की बात करें तो प्लेयर ऑफ द मैच रहे है लाहिरू कुमारा ने अपने 7 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। वहीं कसुन रजिथा और एंजेलो मैथ्यूज ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। अंत में महीस तीक्षणा को मार्क वुड का एकमात्र विकेट मिला।

157 के लक्ष्य को श्रीलंका ने बड़े आसानी से मात्र 25.4 ओवर में अपने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। ओपनर बल्लेबाज पथुम निशांका नाबाद रहते हुए 83 गेंदों पर 77 रन की पारी खेली। उसके अलावा जबरदस्त फॉर्म में चल रहे सदीरा समरविक्रमा ने नाबाद 54 गेंदों पर 65 रन की पारी खेली।  कुशल परेरा 4 और कप्तान कुशल मेंडिस ने 11 रन की पारी खेली। वहीं दोनों खिलाड़ी को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज डेविड विल्ली ने चलता कर दिया। वहीं बाकी किसी भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला। इस हार के बाद इंग्लैंड अब अंक तालिका में नौवें स्थान पर खिसक गया है और उम्मीद न के बराबर बची है कि वो अब सेमीफाइनल में पहुंचेगी। वहीं इस टीम को अगर अब भी सेमीफाइनल में पहुंचना है तो फिर इसे हर एक मुकाबला जीतना होगा और साथ ही साथ बाकी कुछ टीमों के हार के भरोसे भी बैठना पड़ेगा।

वहीं श्रीलंका की बात करें तो इस जीत के साथ यह टीम अब पहुंच चुकी है पांचवे स्थान पर।पाकिस्तान पहले पांचवे स्थान पर था, मगर लगातार हार के बाद इस टीम को पीछे हटना पड़ा। हालांकि जीत के बावजूद इस टीम का आगे का रास्ता कठीन है क्योंकि पहले ही इस टीम को हार का सामना करना पड़ा है। तो अब देखने वाली बात होगी कि आगे विश्व कप के सफर में दोनों टीम किस तरह से प्रदर्शन करती है।

Advertisement
Next Article