India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Trent boult पर भारी पड़े Liam Livingstone और England के गेंदबाज़, 2nd odi में New Zealand को मिली हार

12:33 PM Sep 11, 2023 IST
Advertisement
न्यूज़ीलैंड टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां दोनों टीम के बीच चार मैच की टी20 सीरीज ड्रॉ होने के बाद अब वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का कल दूसरे मैच खेला गया, जिसमें इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैंड को 79 रन से हराया और सीरीज को 1-1 से बराबरी पर ला दिया है। इंडिया पाकिस्तान मैच की तरह यहाँ भी बारिश ने मैच का मज़ा ख़राब किया, लेकिन मैच यहाँ पर 34- 34 ओवर का किया गया। इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 34 ओवर में 7 विकेट खोकर 226 रन बनाए। जिसका पीछा करते हुए न्यूज़ीलैंड की टीम केवल 147 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई।
मैच में न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और उनके तेज़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने इसे सही साबित करते हुए इंग्लैंड को एक के बाद एक लगातार तीन झटके दिए। तीसरे ओवर में बोल्ट ने सबसे पहले जॉनी बेयरस्टो, फिर जो रुट और फिर पांचवें ओवर में बेन स्टोक्स को चलता किया। इस तरह मेजबान टीम का स्कोर 8- 3 विकेट हो गया था। इसके बाद हैरी ब्रूक भी 2 रन बनाकर मैट हनेरी का शिकार हो गए। यहां से कप्तान जोस बटलर ने 30 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को 55 रन तक ले गए तभी वो सेंटनेर की गेंद पर बोल्ड हो गए। 
इसके बाद मोईन अली 33 रन, सैम करन 42 और लियम लिविंगस्टन ने नाबाद 95 की शानदार पारी खेलकर इंग्लैंड को 226 रन तक पहुंचाया। लिविंगस्टन ने 78 गेंदों पर 9 चौके और 1 छक्का लगाया। वहीं न्यूज़ीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने 3, टिम साउदी ने 2, और मैट हेनरी और मिचेल सैंटनेर ने 1-1 विकेट चटकाए।
इसके बाद टारगेट का पीछा करते हुए न्यूज़ीलैंड की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहला झटका पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर लग गया, जब फिन एलेन बिना खाता खोले आउट हो गए। हालांकि, उसके बाद विल यंग ने 33 रन और डैरल मिचेल 57 रन की पारी खेली और टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाज़ो के सामने ज्यादा देर नहीं टिक पाए और पूरी न्यूज़ीलैंड टीम 27 ओवर के अंदर 147 रन रन पर सिमट गई। इंग्लैंड की तरफ से डेविड विली और रीस टॉप्ले ने 3-3 विकेट लिए, जबकि मोईन अली को 2 विकेट मिले। लियम लिविंगस्टन को उनकी 95 रनों की ताबड़तोड़ पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। 
Advertisement
Next Article