India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

विश्व कप के पहले ही मुकाबले में पंजा मारकर Md.Shami ने तोड़ा Anil Kumble का रिकॉर्ड

11:23 PM Oct 22, 2023 IST
Advertisement

विश्व कप 2023 का 21वां मुकाबला भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेला गया, जिसमें पहली बार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को प्लेइंग-11 में मौका दिया गया। वहीं उन्होंने आते ही अपनी पहली ही गेंद पर न्यूजीलैंड को झटका दिया। इस विकेट के साथ-साथ शमी ने लीजेंड खिलाड़ी अनिल कुंबले का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया।

पिछले मुकाबले में हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी के दौरान एंकल में चोट लगी, जिसके बाद वो मात्र 3 गेंद फेंक कर मैदान के बाहर चले गए और फिर वापसी भी नहीं किया। उनके बाहर जाने के बाद विराट ने हार्दिक के ओवर को पूरा किया था। वहीं आज के मुकाबले में हार्दिक को तो टीम से बाहर जाना ही पड़ा, साथ ही साथ शार्दुल ठाकुर को भी प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया गया है। वहीं इन दोनों की जगह पर आज सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को खिलाया गया है।

वहीं भारत के इस प्लेइंग-11 के उतरने के बाद आज भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके 9वें ओवर में मोहम्मद शमी विश्व कप में पहला ओवर में फेंका और पहली ही गेंद पर विल यंग का किल्ला उड़ा दिया। इसी विकेट के साथ उन्होंने अनिल कुंबले को विश्व कप में विकेट के मामले में पीछे कर दिया। अनिल कुंबले विश्व कप में 31 विकेट हासिल किए हैं। इस मामले में जहीर खान भारत की तरफ से नंबर-1 पर है, जिन्होंने 44 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा जवागल श्रीनाथ भी इतने ही विकेट के साथ दूसरे विकेट के साथ हैं। अब तीसरे स्थान पर शमी आ चुके हैं, जिन्होंने अब तक 3 विकेट हासिल किए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में भारत के लिए 10 ओवर में 54 रन देकर 5 विकेट चटकाए हैं। शमी को आज पहली बार विश्व कप के मुकाबले में मौका मिला और उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की। वहीं अब देखने वाली बात होगी कि क्या अगर हार्दिक की टीम में वापसी होती है चोट के बाद तो फिर से उन्हें बेंच पर बैठा दिया जाएगा।।

Advertisement
Next Article