India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

NZ vs NED : न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के बाद नीदरलैंड को चटाई धूल, 99 रन से दी मात

11:16 PM Oct 09, 2023 IST
Advertisement

विश्व कप 2023 में न्यूजीलैंड ने दूसरी जीत दर्ज की है। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के बाद नीदरलैंड को धूल चटाई। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के छठे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड को 99 रन से हरा दिया।
नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने टॉस जीतकर किया पहले गेंदबाजी का फैसला
हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 322 रन बनाए। वही, इसके जवाब में नीदरलैंड की टीम 46.3 ओवर में 223 रन पर ऑलआउट हो गई। बता दे कि न्यूजीलैंड की इस विश्व कप में यह दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच में इंग्लैंड को हराया था।
नीदरलैंड की ओर से सिर्फ कोलिन एकरमैन (68) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए। उनके अलावा कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (30) ही 30 रन के आंकड़े को छू पाए।
सेंटनर ने 59 रन देकर चटकाए 5 विकेट
न्यूजीलैंड की ओर से सेंटनर सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 59 रन देकर 5 विकेट चटकाए। मैट हेनरी ने भी उनका अच्छा साथ निभाते हुए 40 रन पर तीन विकेट हासिल किए।
न्यूजीलैंड ने सलामी बल्लेबाज विल यंग, कप्तान टॉम लैथम और रचिन रविंद्र के अर्धशतक से सात विकेट पर 322 रन बनाए। यंग (80 गेंद में 70 रन) और रविंद्र (51 गेंद में 51 रन) के बीच दूसरे विकेट की 77 रन की साझेदारी से टीम ने अच्छा मंच तैयार किया। कप्तान लैथम ने अंत में 46 गेंद में 53 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।
वही , लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम कभी लक्ष्य के करीब पहुंचने की स्थिति में भी नहीं दिखी।
नीदरलैंड के लिए कॉलिन एकरमैन ने सबसे ज्यादा 69 रन बनाए। स्कॉट एडवर्ड्स ने 30 और साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट ने 29 रन बनाए। न्यूजीलैंड के अनुभवी स्पिनर मिचेल सैंटनर ने 5 विकेट लिए। मिचेल सैंटनर ने 5, मैट हेनरी ने 3 और रचिन रविंद्र ने 1 विकेट लिया। न्यूजीलैंड की टीम में लॉकी फर्ग्युसन की वापसी हुई। जिमी नीशम की जगह उन्हें प्लेइंग इलेवन में चुना गया। केन विलियमसन और टिम साउदी इस मैच में भी नहीं खेले। बता दे कि 5 विकेट लेने वाले सैंटनर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement
Next Article