India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

विश्व कप 2023 के लिए न्यूजीलैंड टीम का हुआ सिलेक्शन, चोटिल Kane Williamson की हुई वापसी

11:47 AM Sep 11, 2023 IST
Advertisement
5 अक्टूबर से भारत में विश्व कप शुरू होने जा रहा है, जिसके लिए धीरे-धीरे सभी टीम अपने फाइनल 15 खिलाड़ियों का नाम अनाउंस कर रही हैं। सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम अनाउंस की। वहीं कुछ दिन पहले भारत ने भी अपनी टीम का नाम अनाउंस कर दिया हैं। इसी क्रम में पिछले विश्व कप की उपविजेता टीम न्यूजीलैंड ने भी अपनी 15 मेंबर टीम का नाम जारी कर दिया हैं। टीम के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी यह है कि अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन की टीम में वापसी हुई हैं।
दरअसल बीते आईपीएल के दौरान गंभीर रूप से चोटिल होने वाले अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन के वापसी पर संशय बना हुआ था, मगर सेलेक्टर्स ने उन्हें न सिर्फ विश्व कप टीम में जगह दी है बल्कि बतौर कप्तान उनका नाम घोषित किया है। केन के अलावा टीम के अनुभवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी विश्व कप टीम में जगह बना ली हैं। कॉन्ट्रैक्ट से हटने के बाद वो लगातार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर थे, मगर सेलेक्टर्स ने उन्हें फिर से वापस बुला लिया हैं। वहीं दिग्गज ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को चोट की वजह से टीम में जगह नहीं मिल पाई है, जो कि टीम के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है।
वहीं आश्चर्य की बात यह है किया फिन एलन को टीम में शामिल नहीं किया गया है और साथ ही साथ काइल जेमीसन और एडम मिल्ने भी न्यूजीलैंड विश्व कप टीम के सदस्य नहीं हैं। वहीं विल यंग अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। इसके अलावा फार्स्ट बॉलिंग लाइन-अप का जिम्मा ट्रेंट बोल्ट के अलावा टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन और मैट हेनरी के कंधों पर दी गई हैं। वहीं ऑलराउंडर के तौर पर जिमी नीशम और डेनियल मिचेल दिखाई देने वाले हैं।  
तो न्यूजीलैंड की 15 मेंबर टीम कुछ इस तरह से हैंः-केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लाथम, डेरियल मिचेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, विल यंग। पिछले बार न्यूजीलैंड की टीम केन विलियमसन की कप्तानी में फाइनल तक पहुंची थी, वहीं इस बार देखना है कि भारत में होने वाले आगामी विश्व कप में न्यूजीलैंड का सफर कहां तक जाता हैं।  
Advertisement
Next Article