India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Virat का नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए था 'प्लेयर ऑफ द मैच', Gautam Gambhir का बड़ा बयान

02:58 PM Sep 12, 2023 IST
Advertisement
कल भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप सुपर-4 का मुकाबला खेला गया, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को नेपाल की तरह ही पठकनी दे दी।भारत को कल के मुकाबले में 228 रन की बड़ी जीत मिली, जिसके हिरो रहे किंग कोहली। उन्होंने कल 94 गेंदों पर 122 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के लगाए और प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीते। हालांकि भारत के तरफ से केएल राहुल और कुलदीप यादव ने भी जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया। वहीं गौतम गंभीर का मानना था कि जीत के बाद विराट को प्लेयर ऑफ द मैच नहीं मिलना चाहिए था, बल्कि इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए था।
दरअसल कल के मुकाबले में विराट कोहली के अलावा भारत के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल ने भी 4 महीने बाद कमबैक करते हुए 111 रन की पारी खेली और साथ ही साथ गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने पाकिस्तान के पांच खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा, जिससे भारत मात्र 32 ओवर फेंक कर मुकाबला अपने नाम कर लिया। कुलदीप का यह पंजा इसलिए भी स्पेशल रहा क्योंकि भारत के लिए वो सिर्फ दूसरे गेंदबाज है, जिन्होंने एशिया कप में पंजा मारा हैं। इससे पहले 1988 में भारत के अर्शद अयूब ने पाकिस्तान के खिलाफ ही 21 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे। 
वहीं कल मुकाबले के बाद जब पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन हुआ और विराट कोहली प्लेयर ऑफ द मैच ले गए तब कमेंट्री कर रहे गौतम गंभीर को इस बात पर काफी आश्चर्य हुआ। दरअसल उनके नजर में कुलदीप यादव ज्यादा डिजर्विंग थे प्लेयर ऑफ द मैच के लिए। गौतम गंभीर ने कहा किः-“मेरे लिए, यह कुलदीप यादव है। उससे आगे नहीं देख सकता। मुझे पता है कि विराट ने शतक बनाया, केएल राहुल ने शतक बनाया। रोहित शर्मा, शुभमन गिल ने अर्धशतक बनाया, लेकिन इस तरह के विकेट पर जहां गेंद सीम स्विंग कर रही थी, अगर किसी को 8 ओवर में पांच विकेट मिलते हैं, खासकर पाकिस्तान के बल्लेबाजों के खिलाफ, जो स्पिन को बहुत अच्छा खेलते हैं, तो यह खेल बदलने वाला क्षण है। यह गेंदबाज की गुणवत्ता को दर्शाता है। विश्व कप में, यह भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि अब आपके पास दो आक्रामक तेज गेंदबाज हैं और कुलदीप… तीन गेंदबाज जो खेल के किसी भी चरण में विकेट ले सकता है।”
वहीं कुलदीप यादव ने पांच विकेट लेने के बाद कहा किः-“अगर आप किसी बड़ी टीम के खिलाफ 5 विकेट लेते हैं, तो आप इसे हमेशा याद रखते हैं। जब भी मैं क्रिकेट खेलना बंद करूंगा, मुझे हमेशा याद आएगा कि मैंने पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट लिए थे। यह एक बड़ी बात है क्योंकि अगर आप अच्छा खेलने वाली टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं। तो यह आपको बहुत प्रेरित करता है।”
Advertisement
Next Article