India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ODI World Cup 2023: IND vs NZ सेमीफाइनल मुकाबला रद्द हो गया तो क्या होगा

09:53 AM Nov 14, 2023 IST
ODI World Cup 2023
Advertisement

ODI World Cup 2023  निर्णायक चरण में पहुंच गया है, प्रशंसकों को India vs New Zealand  के बीच सेमीफाइनल मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है। हालाँकि, अप्रत्याशित मौसम और बहुप्रतीक्षित मैच पर इसके संभावित प्रभाव को लेकर चिंता है। Rohit Sharma के असाधारण नेतृत्व में, टीम इंडिया शानदार फॉर्म में है, जिसने प्रभावशाली 16 अंकों और ( )2.456 के नेट रन रेट के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया है। इस दमदार प्रदर्शन ने उन्हें पहले सेमीफाइनल में जगह दिला दी है। सेमीफाइनल में जगह पक्की करने वाली अन्य टीमें हैं Pat Cummins की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया, Temba Bavuma की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीका और  Kane Williamson और Tom Latham की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड।

IND vs NZ

बारिश के मंडराते खतरे ने India vs New Zealand  मुकाबले पर संभावित प्रभाव की अटकलें तेज कर दी हैं। यदि बारिश मैच में खलल डालती है, तो अंक तालिका में ऊपर वाली टीम (इस मामले में, भारत) फाइनल में पहुंच जाएगी। हालाँकि, ICC ने ऐसी आकस्मिकताओं के लिए योजना बनाई है, जिसमें सेमीफाइनल और फाइनल के लिए एक आरक्षित दिन ( Reserve day ) निर्धारित किया गया है।

यदि रिज़र्व डे पर भी बारिश जारी रहती है, तो नियम तय करते हैं कि अंक तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम अंतिम स्थान सुरक्षित कर लेगी। इसका मतलब है कि मौसम की स्थिति के बावजूद  ODI World Cup 2023 खिताब की यात्रा जारी रहेगी, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि टूर्नामेंट अपने रोमांचक निष्कर्ष पर पहुंचे।

India vs New Zealand

India vs New Zealand  मैच की बात करें तो भारत ने लीग चरण के अपने सभी नौ मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है, जबकि न्यूजीलैंड ने अपने नौ में से पांच मैच जीतकर अंक तालिका में चौथा स्थान हासिल कर लिया है। वनडे मैचों के आमने-सामने के रिकॉर्ड में, भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 116 मैचों में से 58 जीते हैं, जबकि न्यूजीलैंड ने 50 मैच जीते हैं।

वे 15 नवंबर, 2023 को वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में आमने-सामने होंगे, यह स्थान अपनी संतुलित पिचों के लिए जाना जाता है जहां गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। वानखेड़े स्टेडियम में वनडे मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 248 रन है।

 

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article