India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Virat Kohli के दम पर भारत इंग्लैंड के खिलाफ लगाएगा जीत का सिक्स

12:42 PM Oct 26, 2023 IST
Advertisement

भारतीय टीम के किंग कोहली इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं। इस विश्व कप उनका बल्ला खुब गरज रहा है। उन्होंने इस विश्व कप में अपना 48वां शतक लगाया है और 2 अर्धशतक भी ठोक डाले हैं। वहीं उन्होंने अपने इस अच्छे प्रदर्शन के बारे में बात की और टॉस सीक्रेट बताया कि आखिर उनके लगातार अच्छा खेलने का राज क्या हैं। इस विश्व कप में उनका प्रदर्शन भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण है। हालांकि उन्होंने भी अपने कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी उठाई है।

उन्होंने बताया कि  'मैंने हमेशा इस पर काम किया है कि मैं हर दिन, हर अभ्यास सत्र, हर साल और हर सत्र में खुद को कैसे बेहतर बना सकता हूं। उसी ने मुझे इतने लंबे समय तक खेलने और प्रदर्शन करने में मदद की है। मुझे नहीं लगता कि इस मानसिकता के बिना लगातार अच्छा प्रदर्शन करना संभव है क्योंकि अगर प्रदर्शन ही आपका लक्ष्य है तो कोई भी कुछ समय बाद संतुष्ट हो सकता है और अपने खेल पर काम करना बंद कर सकता है।' अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि 'मेरा लक्ष्य हमेशा बेहतर होना रहा है, ना कि उत्कृष्टता का पीछा करना क्योंकि ईमानदारी से कहूं तो मैं नहीं जानता कि उत्कृष्टता की परिभाषा क्या है। इसकी कोई सीमा नहीं है, न ही कोई निर्धारित मानक है कि जब आप यहां पहुंचेंगे तो आप उत्कृष्टता हासिल कर लेंगे।'

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विश्व कप 2023 में भारतीय टीम इस वक्त अजय हैं। भारत को अभी तक 5 मुकाबले में एक भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है। पिछले मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 20 साल बाद विश्व कप में हराया था। वहीं भारतीय टीम अब लखनऊ पहुंच चुकी है, जहां अगला मुकाबला इंग्लैंड से होना है। इस मुकाबले से पहले विराट ने अपने खेल के बारे में बात की और साथ ही साथ उन्होंने अपने फेम के बारे में भी बात करते हुए कहा कि जिसके पास फेम, पैसा नहीं होता उन्हें यह ज्यादा अच्छा लगता है। मेरे पास यह सब है इसे मै मानता हूं मगर मुझे भी कभी-कभी लाइफ में निराशा होती है। हालांकि विराट ने ज्यादा खेल को लेकर ही बात की और अपने प्रदर्शन के बारे में बताया।

भारतीय टीम इस वक्त अंक तालिका में टॉप पर बनी हुई है। वहीं साउथ अफ्रीका अपने 5 में से 4 मुकाबले जीत कर दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे और चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया 8 और 6 अंकों के साथ बना हुआ है। वहीं इंग्लैंड को बस 1 मुकाबले में जीत मिली है और आठवें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ भारत का मुकाबला 29 अक्टूबर को खेला जाएगा। तो अब देखने वाली बात होगी उस मुकाबले में भारत जीत का सिक्स लगाता है या नहीं। वहीं विराट कोहली पर एक बार फिर से नजर होगी जो कि लगातार अपनी टीम के संकटमोचन बनकर साबित हो रहे हैं। उन्होंने अब तक 5 मुकाबले में 118 के औसत से 354 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम 1 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं।

Advertisement
Next Article