India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

एक बार फिर होने वाला है हाई स्कोरिंग मुकाबला, AUS-SA के बीच होगा जोरदार टक्कर

02:58 PM Oct 12, 2023 IST
Advertisement

जिस हिसाब के फॉर्म में इस वक्त साउथ अफ्रीका की टीम है, उस हिसाब से तो लग रहा है कि पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की राह विश्व कप में आसान नहीं रहने वाली है। जी हां, कल दोनों देश एक बार फिर से भिड़ने वाली है और हमें जोरदार टक्कर देखने को मिलने वाला है। इस दोनों टीम का इतिहास काफी खतरनाक रहा है और साथ ही दोनों के स्टेटस में सिर्फ 19-20 का फर्क हैं।

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच जब भी मुकाबला होना होता है तब हमें वो मुकाबला जरूर याद आता है, जब ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 434 रन बनाए थे, जिसमें रिकी पोंटिंग ने 164 रन की बेहतरीन पारी खेली थी और उसके जबाब में साउथ अफ्रीका ने 435 के लक्ष्य को 1 गेंद शेष रहते जीत लिया था, जिसमें हर्शल गिब्स ने 175 रन बनाए थे। वहीं हमें एक बार फिर से देखने को मिल सकता है जब कल दोनों देश लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भिड़ेंगे। हालांकि वहां की पिच कंडीशन स्पिनर के हिसाब से रहती है, तो ऐसे में दोनों देश के लिए रन बनाना थोड़ा मुश्किल साबित हो सकता है।

वहीं दोनों देश की हेड-टू-हेड की बात करें तो अब तक दोनों के बीच वनडे में 108 मैचों में भिड़ंत हुई है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 50 मुकाबले जीते है तो वहीं साउथ अफ्रीका 54 मुकाबले जीती है। वहीं दोनों के बीच 6 बार विश्व कप में मुकाबला खेला गया है, जिसमें से 3 बार ऑस्ट्रेलिया जीत हासिल की है तो वहीं 2 बार साउथ अफ्रीका ने मुकाबले को अपने नाम किया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप में जो हाईएस्ट स्कोर बनाया है, वो 377 रन है, वहीं साउथ अफ्रीका का भी 325 रन हाईएस्ट हैं।

ऑस्ट्रेलिया का आगाज इस विश्व कप में भारत के खिलाफ हार से हुआ है, वहीं साउथ अफ्रीका ने धमाकेदार अंदाज में विश्व कप की शुरुआत की है। तो अब देखने वाली बात होगी कि दोनों का दूसरा मुकाबला कैसा रहता है। हालांकि क्रिकेट फैंस के लिए यह मुकाबला जबरदस्त रहने वाला है चाहे मुकाबला कोई भी जीते।

Advertisement
Next Article