India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जीत की पटरी पर वापस लौटना चाहेगा पाकिस्तान, बांग्लादेश के सामने देगी कड़ी टक्कर

11:09 PM Oct 30, 2023 IST
Advertisement

पाकिस्तान बांग्लादेश के बीच अगला मुकाबला कोलकाता के इडन गार्डन में खेला जाएगा, जो कि विश्व कप का 31वां मुकाबला होगा। इस मुकाबले में दोनों टीम हार का सामना करने के बाद उतरने वाली है। बांग्लादेश सेमीफाइनल की रेस से तो बाहर हो चुका है मगर अभी भी उतटफेर कर सकता है इसलिए पाकिस्तान को इस मुकाबले में सावधान रहना होगा। वहीं पाकिस्तान के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला होगा। अगर कल पाकिस्तान इस मुकाबले को हार जाता है तो फिर वो भी बांग्लादेश के तरह ही विश्व कप की रेस से बाहर हो जाएगा।

जहां एक तरफ बांग्लादेश की नैया इस विश्व कप में डूब चुकी है तो वहीं पाकिस्तान की भी नैया डामाडोल ही है। कोई भी खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में नहीं हैं। थोड़े बहुत मोहम्मद रिजवान लय में दिख रहे हैं, मगर अकेले एक खिलाड़ी के फॉर्म में रहने से कुछ खास असर नहीं दिखेगा टीम पर। कप्तान बाबर आजम जरूर इस वक्त वनडे रैंकिंग में नंबर-1 पर हैं, मगर इस विश्व कप में उनके बल्ले से भी कुछ खास देखने को नहीं मिला है। विश्व कप में गेंदबाजों के भरोसे उतरी पाकिस्तान की टीम के गेंदबाजों ने भी अपना कारनामा करके नहीं दिखाया है।

इस वक्त पाकिस्तान छठे स्थान पर हैं और उम्मीद है कि लगातार मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना लेगी, मगर उनका इस मुकाबले को जीतना जरूरी है। वहीं बांग्लादेश की बात करें तो यह विश्व कप 2023 की पहली टीम है जो कि सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। इस वक्त टीम नौवें स्थान पर हैं। अब तक 6 मुकाबले खेल चुकी है यह टीम, जिसमें से सिर्फ एक मुकाबले में इस टीम को जीत मिली है, बाकी सभी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं भारतीय टीम इस वक्त अंक तालिका में नंबर-1 पर है 12 अंकों के साथ।

इडन गार्डन के पिच पर बल्लेबाजों को मदद मिलता है और जो भी टीम पहले टॉस जीतेगी वो पहले गेंदबाजी करना चाहेगी क्योंकि दूसरे इनिंग में टॉस जीतने वाली टीम ड्यू का फायदा उठाना चाहेगी। तो यह मुकाबला किस तरफ जाएगा यह देखने वाली बात होगी। वहीं बांग्लादेश इस विश्व कप में एक बार भी उलटफेर नहीं की है, तो अब देखने वाली बात होगी कि क्या यह टीम पाकिस्तान को पठकनी देग पाएगी इस मुकाबले में या पाकिस्तान जीत की पटरी पर वापस लौटेगा।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article