India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ENG vs PAK : इंग्लैंड से पाकिस्तान की हार पर बौखलाए लोग, बाबर की कप्तानी पर लटकी तलवार

12:04 PM Nov 12, 2023 IST
Advertisement

पाकिस्तान ने 2023 विश्व कप में अपना अभियान कोलकाता में इंग्लैंड से हार के साथ समाप्त किया, इस प्रकार अंक तालिका में पांचवें स्थान पर रहा। अंतिम-चार में जगह पक्की करने के लिए हर हाल में खेले जाने वाले खेल में, जब इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया तो पाकिस्तान की उम्मीदें धराशायी हो गईं; बाबर आजम की टीम को कम से कम 287 रनों से जीत की आवश्यकता थी, और दूसरे बल्लेबाजी करते समय उनका क्वालीफिकेशन परिदृश्य काफी पेचीदा था। इंग्लैंड के 337/9 के मजबूत स्कोर के साथ, पाकिस्तान के लिए केवल 6.4 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचने की असंभव स्थिति थी।

पारी के मध्य ब्रेक में यह स्पष्ट होने के बावजूद कि विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने की उनकी उम्मीदें खत्म हो गई हैं, पाकिस्तान बल्ले से मजबूत प्रदर्शन करने में विफल रहा और 244 रन पर आउट हो गया, इस प्रकार उसे प्रतियोगिता में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा। और टूर्नामेंट से उनके बाहर होने के बाद, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज पर करारा कटाक्ष किया; दोनों पिछले कुछ हफ्तों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक-दूसरे पर निशाना साध रहे थे।

जब वॉन ने मजाकिया अंदाज में कहा कि विवाद पाकिस्तान को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करते हैं और उन्हें हर विश्व कप से पहले विवाद करना चाहिए। बदले में, हफीज ने डेविड विली की सेवानिवृत्ति की ओर इशारा करते हुए वॉन पर निशाना साधा, जहां अंग्रेजी गेंदबाज ने ईसीबी के साथ अनुबंध संबंधी मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया।

वॉन ने विराट कोहली पर हफीज की टिप्पणी के लिए फिर से उनकी आलोचना की, और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान शतक बनाने के लिए भारतीय बल्लेबाज को "स्वार्थी" कहा। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कोहली द्वारा हफीज को आउट करने का एक वीडियो भी पोस्ट किया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जैसे ही पाकिस्तान शनिवार को टूर्नामेंट से बाहर हो गया, वॉन ने कोहली पर हफीज की "स्वार्थी" टिप्पणी का हवाला दिया और संकेत दिया कि पाकिस्तान के बल्लेबाजों को भी स्वार्थी होकर खेलना चाहिए, ताकि उनके पास जीतने का बेहतर मौका हो सके।

Advertisement
Next Article