India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rizwan-Shafique ने पाकिस्तान को दिलाई रिकॉर्डतोड़ जीत, Mendis-Samarawickrama का शतक हुआ बेकार

11:42 PM Oct 10, 2023 IST
Advertisement

इस विश्व कप में अब तक सिर्फ 2 ही मुकाबले खेले गए जो कि रोमांचक दिखा है। पहला भारत और ऑस्ट्रेलिया का, जिसमें भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल कर ली वहीं दूसरा आज का दूसरा मुकाबला, जिसमें पाकिस्तान ने कमबैक करते हुए श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया। आज के मुकाबले में जहां पहला श्रीलंका ने टॉस जीतकर पाकिस्तान के सामने 345 रनों का लक्ष्य दिया तो वहीं पाकिस्तान ने भी एक सूझबूझ भरे अंदाज में मुकाबले को जीत लिया। पाकिस्तान ने इस मुकाबले को जीतकर पहली बार इतने बड़े रिकॉर्ड को हासिल किया है। पाकिस्तान ने इस जीत के साथ एक रिकॉर्ड स्थापित कर दिया है।

श्रीलंका-पाकिस्तान के बीच खेले गए इस मुकाबले में 4 शतक लगे। पहले श्रीलंका के कुसल मेंडिस ने श्रीलंका की तरफ से 65 गेंदों पर शतक पूरा किया और कुल 77 गेंदों पर 122 रन की पारी खेली। मेंडिस ने श्रीलंका के लिए विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाया, वहीं समरविक्रमा ने भी अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाया। दोनों की जबरदस्त बल्लेबाजी और पार्टनरशिप के बदौलत टीम ने 9 विकेट खोकर 344 रन बनाए। लेकिन इतना बड़ा टारगेट पाकिस्तान के लिए काफी आसान और छोटा साबित हुआ।

पहले तो इमाम-उल-हक 12 गेंदों पर 12 रन और कप्तान बाबर आजम 5 पर 10 रन बनाकर सस्ते में निपट गए। मगर फिर अब्दुल्लाह शफिक और मोहम्मद रिजवान ने एक जबरदस्त 176 रन की पार्टनरशिप की और पाकिस्तान की वापसी करवाई। शफीक 1103 गेंदों पर 113 रन बनाकर पथिराना का शिकार बने। वहीं रिजबान 121 गेंदों पर नाबाद रहते हुए 131 रन की पारी खेली। रिजवान को अपने बल्लेबाजी के दौरान काफी स्ट्रगल करना पड़ा, मगर उन्होंने अंत तक हार नहीं मानी और टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन वापस लौटे।

वहीं अब श्रीलंका का अगला मुकाबला 16 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है, जो कि लखनऊ के स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके अलावा पाकिस्तान का अगला मुकाबला भारत के खिलाफ नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, जो कि काफी हाई वोल्टेज मैच होना है। उस मुकाबले को देखने के लिए पूरा स्टेडियम खचाखच भरा रहेगा। भारत के खिलाफ पाकिस्तान कभी भी विश्व कप में जीत हासिल नहीं कर पाया हैं। वहीं अब श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद पाकिस्तान का मनोबल काफी बढ़ गया होगा और इसी मनोबल के साथ पाकिस्तान अब भारत के खिलाफ उतरने वाला है।

Advertisement
Next Article