India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rohit sharma ने जीता टॉस, प्लेइंग में नहीं मिली इस धाकड़ तेज़ गेंदबाज़ को जगह, नंबर तीन पर नहीं खेलेंगे विराट ?

04:28 PM Sep 02, 2023 IST
Advertisement
एशिया कप की शुरुआत हो चुकी है और आज इस टूर्नामेंट का तीसरा मुकाबला एशिया की दो सबसे बड़ी टीमों की बीच खेला जा रहा है। आज 2 सितम्बर है और आज भारत-पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होने वाली है। इस मैच में सबकी निगाहें भारतीय टीम पर होने वाली है, जिसमें कई खिलाड़ी चोट के बाद वापसी कर रहे है। ऐसे में सभी क्रिकेट फैंस यही जानना चाहता है कि आज भारत की प्लेइंग 11 क्या होने वाली है और कौन चोटिल केएल राहुल की जगह खेलगा ,जबकि फ़ास्ट बोलिंग कॉम्बिनेशन क्या होने वाला है.
पहले बैटिंग करेगा भारत
भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप का आज मुकाबला श्रीलंका के कैंडी में खेला जा रहा है। जहाँ टॉस हो चूका है और भारतीय टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है। और टीम कॉम्बिनेशन की बात करे तो, भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग-11 में पांच बल्लेबाज़, दो ऑल राउंडर, एक स्पिन गेंदबाज़ जबकि तीन तेज़ गेंदबाज़ खेलते हुए नज़र आएंगे। टीम में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपन करते हुए नज़र आएंगे, तीन नंबर विराट कोहली, चार नंबर पर ईशान किशन जो टीम के विकेट कीपर भी है, वहीँ पांच नंबर पर चोट के बाद वापसी कर रहे श्रेयस अय्यर खेलते हुए दिखेंगे। इसके बाद हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे। जबकि स्पिन में कुलदीप यादव होंगे। तेज़ गेंदबाज़ो में शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।
मोहम्मद शमी को नहीं मिली जगह
यहाँ पर टीम के दिग्गज तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी को प्लेइंग में जगह नहीं मिली है। उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को खिलाया गया है जो नंबर आठ पर टीम को बैटिंग करके भी दे सकते है। वहीँ विकेटकीपर के रूप संजू सैमसन और ईशान किशन में से टीम ने सिहं किशन को चुना है जो शायद आपको विराट की जगह तीन नंबर पर भी खेलते हुए दिख सकते हैं। अब देखना होगा आज इस प्लेइंग के साथ टीम इंडियन पाकिस्तान के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करती है। पाकिस्तान टीम में कोई बदलाव नहीं देखने को नहीं मिला है उनकी वहीँ प्लेइंग है जो नेपाल के खिलाफ खेली थी। बता दें मैच में बारिश के भी आसार है। कैंडी में पीछे दो दिन से बारिश हो रही है हालाँकि टॉस से पहले बारिश नहीं हुई है। हालाँकि मैच के बीच में बारिश खेल का मज़ा बिगाड़ सकती है।
रोहित ने टॉस पर क्या कहा  
टॉस के वक्त रोहित शर्मा ने कहा, “हम पहले बल्लेबाजी करने जा रहे हैं. आसपास थोड़ा मौसम ख़राब है, लेकिन इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच सकता। अच्छा क्रिकेट खेलना है, आपको चुनौती को स्वीकार करना होगा, स्थिति को स्वीकार करना होगा। वेस्टइंडीज सीरीज के बाद हमें कुछ समय मिला। हर कोई बैंगलोर में उन अभ्यासों और चुनौतियों के लिए तैयार था। हम इस टूर्नामेंट में क्या हासिल कर सकते हैं। यह  एक क्वालिटी टूर्नामेंट है। दिन के अंत में हमें यह देखना होगा कि एक टीम के रूप में हम क्या हासिल कर सकते हैं। अय्यर वापस आ गए हैं, बुमरा वापस आ गए हैं और हमें तीन सीमर मिल गए हैं। दो स्पिनर में -कुलदीप और जड़ेजा है।
Advertisement
Next Article