India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rohit Sharma ने तोड़ा Glen Mcgrath का रिकॉर्ड, बस  Sachin Tendulkar से रह गए हैं पीछे

11:02 PM Oct 30, 2023 IST
Advertisement

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं और अपनी टीम को फ्रंट से लीड कर रहे हैं। इस विश्व कप में उनके बल्ले से लगातार रन आ रहे हैं। वहीं कल इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने मुश्किल पिच पर 87 रन बनाए और अपनी  टीम की डूबती नैया को पार लगाया। इससे पहले उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ भी शतक लगाया था। पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने अच्छी पारी खेली थी। कल  इंग्लैंड के खिलाफ मुश्किल इनिंग खेलने के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था। इसी के साथ उन्होंने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

दरअसल रोहित शर्मा को जब कल प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला, तब वे उनका विश्व कप में सातवां प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड था। इसी के साथ वो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा को पीछे छोड़ दिया। उन्होंने अपनी टीम के लिए 39 मैचों में विश्व कप में 6 बार प्लेयर ऑफ द मैच बने हैं। वहीं इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम है भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का, जिन्हें विश्व कप के 45 मैच में 9 बार यह अवार्ड मिला है। रोहित शर्मा अपनी टीम के लिए लगातार अच्छे रन बना रहे हैं। वहीं उन्होंने सचिन तेंदुलकर को रन के मामले में विश्व कप में पीछे छोड़ दिया है।

रोहित शर्मा टी20 और वनडे विश्व कप को मिला कर सचिन तेंदुलकर के  2278 रन को पीछे छोड़ दिया है। वहीं विराट कोहली इस मामले में नंबर-1 पर मौजूद हैं। वो दोनों फॉर्मेट के विश्व कप को मिला कर सबसे ज्यादा 2525 रन बनाए हैं। वहीं रोहित शर्मा इस विश्व कप में लीडिंग रन स्कोरर के लिस्ट में टॉप-10 में हैं। वहीं भारतीय टीम इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं और विश्व कप में एक भी मुकाबला नहीं हारी है। लगातार 6 मुकाबले में इस टीम को जीत मिली है और इस जीत में सभी भारतीय खिलाड़ियों का हाथ रहा है। भारत ने सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया को हराया था। उसके बाद दिल्ली के मैदान पर अफगानिस्तान को मात दे दी। फिर पाकिस्तान को एकतरफा तरीके से हराया। वहीं कल इंग्लैंड को 100 रन से हरा दिया।

अब भारत का अगला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ खेला जाएगा, जो कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। तो अब देखने वाली बात होगी कि भारत आगे बचे तीन मुकाबले में कैसा खेलता हैं। रोहित शर्मा के साथ-साथ विराट कोहली ने भी इस विश्व कप में जबरदस्त खेला हैं। उसके अलावा केएल राहुल भी जिम्मेदारी उठाते हुए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। रोहित शर्मा को इस विश्व कप में 2 बार प्लेयर ऑफ द मैच मिला है, तो अब देखने वाली बात होगी कि आगे का सफर इस खिलाड़ी के लिए कैसा रहता है।

Advertisement
Next Article