India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rohit Sharma वनडे में 10 हज़ार रन पुरे करने से केवल इतने रन दूर, Sachin के खास क्लब में होंगे शामिल

01:40 PM Sep 10, 2023 IST
Advertisement
एशिया कप में आज भारत का पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला होना है। सुपर-4 में भारत का यह पहला मैच है तो पाकिस्तान का दूसरा। आज इस मैच में पकिस्तान की तेज़ गेंदबाज़ बनाम भारत का टॉप आर्डर मुकाबला होने वाला है।लीग मैच में जब दोनों टीमें आमने सामने हुई थी तब पाकिस्तान के तेज़ गेंबड़ाजों ने बाज़ी जीती थी। पहले मैच में टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला कुछ खास नहीं कर पाया था। लेकिन आज रोहित के फैंस को उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी। बता दें इस मैच में रोहित के पास एक खास क्लब में शामिल होने का मौका है। 
हिटमैन के नाम से मशहूर भारतीय कप्तान वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने के काफी करीब है और उनको यह उपलब्धि हासिल करने के लिए कुछ ही रनों जरुरत है। रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने से केवल 78 रन दूर है। ऐसे में अगर रोहित आज के मुकाबले में एक बड़ी पारी खेलते हैं तो वह यह मुकाम हासिल कर सकते हैं। नेपाल के खिलाफ रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली थी, ऐसे में आज उनके फैंस को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद  हैं। रोहित शर्मा यह मुकाम हासिल करते ही सचिन तेंदुलकर और कुमार संगकारा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के खास क्लब में शामिल हो जाएंगे।
खास बात यह भी है कि अगर रोहित शर्मा 10 हजार रन पूरे करते हैं तो वनडे क्रिकेट में यह कारनामा करने वाले वह दुनिया के 15वें खिलाड़ी बन जाएंगे। वहीं रोहित इस आकंड़े को छू लेते हैं तो वो भारत के लिए सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, एमएस धोनी और विराट कोहली के बाद छठे बल्लेबाज़ होंगे वनडे क्रिकेट में दस हज़ार रन बनाने वाले।  
रोहित शर्मा ने 2007 में वनडे में आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू किया था और तब से अब तक रोहित ने 246 मैचों में 9922 रन बनाए हैं, जिसमें वनडे में 264 रनों की सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड उनके नाम ही है। उन्होंने अब तक वनडे में 30 शतक और 49 अर्धशतक बनाए हैं। ऐसे में आज देखना होगा कि हिटमैन पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पावर हीटिंग से यह कारनामा कर पातें हैं या नहीं। 
Advertisement
Next Article