India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ODI World Cup 2023 Final से पहले Rohit Sharma-Pat Cummins का प्री-शूट हुआ वायरल

03:50 PM Nov 18, 2023 IST
Advertisement

19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ODI World Cup 2023 फाइनल में हाई-स्टेक क्लैश से पहले, कप्तान रोहित शर्मा और पैट कमिंस प्रथागत प्री-मैच फोटो सत्र में लगे हुए थे। आईसीसी विश्व कप ट्रॉफी को प्रमुखता से प्रदर्शित किया गया, जिसने इन क्रिकेट शक्तियों के बीच लड़ाई के लिए मंच तैयार किया। क्रमशः भारत और ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने वाले शर्मा और कमिंस ने प्रतिष्ठित ट्रॉफी के साथ तस्वीर खिंचवाई, जिससे रविवार को होने वाले अंतिम मुकाबले की प्रत्याशा तेज हो गई, जहां वे क्रिकेट के गौरव के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

फोटोशूट के लिए सबसे सुंदर के रूप में काम करती थी, इसका प्राचीन आकर्षण पांच स्तरों के पत्थर-नक्काशीदार स्तंभों के साथ मनमोहक था जो दो अब सूखे कुओं की ओर ले जाता था। चिलचिलाती तापमान में भी, इसकी गहराई ठंडी, आकर्षण और मंत्रमुग्ध कर देने वाली रहती है। पृष्ठभूमि उस गर्मी की भरपाई के रूप में कार्य करती है जिसका दोनों टीमों को सामना करना पड़ता है और यह ऐतिहासिक घटना को मनाने के लिए उपयुक्त स्थान बना हुआ है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया विश्व कप के गौरव के एक कदम और करीब कैसे पहुँचे?
टीम इंडिया ने ग्रुप चरण में अपना दबदबा बनाया, सभी नौ मैचों में जीत हासिल की और 18 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। उनका नेट रन रेट, प्रभावशाली 2.570, अन्य सभी से आगे निकल गया। न्यूजीलैंड के खिलाफ ODI World Cup 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा और शुबमन गिल ने मंच पर धूम मचा दी, इसके बाद विराट कोहली का निर्बाध शतक, अपने 50 वें वनडे मील के पत्थर को चिह्नित किया और सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। उनके विशाल 397 रन के कुल स्कोर के कारण न्यूजीलैंड को मुश्किलों का सामना करना पड़ा और अंतत: वह 70 रन से पीछे रह गया।

भारत और दक्षिण अफ्रीका से शुरुआती हार के बाद ऑस्ट्रेलिया को कठिन संघर्ष का सामना करना पड़ा, और लगातार सात जीत के साथ रैली करने से पहले निचले स्थान पर रहा, और 14 अंक हासिल करके अपना स्थान पक्का कर लिया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक रोमांचक सेमीफाइनल रीमैच में, पैट कमिंस की टीम, जिसे अंडरडॉग माना जाता था, ने शुरुआत में ही जोरदार प्रहार किया और प्रोटियाज़ को 24/4 पर सीमित कर दिया। डेविड मिलर के शानदार शतक के बावजूद, कमिंस और मिशेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीन विकेट से रोमांचक जीत दिलाई।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article