India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

World Cup 2023: Press Conference के दौरान फोन की घंटी बजाने पर भड़के Rohit Sharma कहा 'इससे अभी बंद करो'

09:45 AM Nov 19, 2023 IST
Advertisement

भारत 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईसीसी World Cup 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ रहा है। उच्च संघर्ष मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अहमदाबाद में प्री-मैच सम्मेलन को संबोधित किया। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते समय रिकॉर्डिंग के लिए रखा गया फोन बजने लगा, जिसके बाद रोहित शर्मा ने अपने अंदाज में जवाब दिया। रोहित ने अपनी टीम पर भरोसा जताया और दबाव की स्थिति से निपटने की उनकी क्षमता की पुष्टि की, जो उनके रैंकों के भीतर पर्याप्त अनुभव से समर्थित है। उन्होंने अपनी मानसिकता और बल्लेबाजी दृष्टिकोण में बदलाव के बारे में भी जानकारी दी।

उन्होंने कहा, ''जब भी हम ऐसा कोई टूर्नामेंट खेलते हैं तो खिलाड़ियों का मौजूदा फॉर्म अतीत में विश्व कप फाइनल खेलने से ज्यादा महत्वपूर्ण होता है. हमारे पास 2011 के भी दो खिलाड़ी हैं जो विश्व कप फाइनल का हिस्सा रहे हैं। हम जानते हैं कि दबाव से कैसे निपटना है. हम जिस तरह से अब तक खेले हैं उसे जारी रखना चाहते हैं।''

'' रोहित ने कहा: विश्व कप शुरू होने से पहले। मेरी इस तरह की क्रिकेट खेलने की योजना थी। मुझे नहीं पता था कि यह काम करेगा या नहीं। थोड़ी आजादी के साथ मैं खुद को अभिव्यक्त करना चाहता था। इंग्लैंड के खेल के दौरान भी मैंने अपना दृष्टिकोण बदल दिया और वह वरिष्ठ खिलाड़ी यही करते हैं। मैंने अपनी रणनीति बदल दी। मैं वहां जाने और इसे आसान और शांत रखने में विश्वास करता हूं। ऐसा करना अच्छा होगा क्योंकि हमने इसके लिए कड़ी मेहनत की है। मैं उत्साहित नहीं होना चाहता और न ही बहुत अधिक दबाव डालना चाहता हूं यह। चेंजिंग रूम में सिर्फ मैं ही नहीं बल्कि खिलाड़ी भी हैं।

रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि मोहम्मद शमी का शुरुआती मैचों में न खेलना कठिन था। रोहित ने खिलाड़ियों के करियर में इस क्षण की विशालता को स्वीकार किया और टीम को अंतिम प्रयास करने की आवश्यकता पर जोर दिया। इस अवसर के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, कप्तान ने मोहम्मद शमी के प्रति भी सहानुभूति व्यक्त की, जिन्होंने इस विश्व कप में अपने असाधारण फॉर्म के बावजूद, टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में चूकने की चुनौती का सामना किया।

2003 के शिखर मुकाबले में मिली दिल दहला देने वाली हार का बदला लेने के लिए भारत नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप फाइनल में फिर से ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार है। उस समय, रिकी पोंटिंग की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वनडे विश्व कप फाइनल में 125 रन से जीतकर भारत पर शानदार जीत हासिल की थी। यह एक एकतरफा मामला था क्योंकि भारत पूरे मैच में अपनी पकड़ बनाने के लिए संघर्ष करता रहा।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article