India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ind vs Pak मकाबले में सुरक्षाकर्मियों को देखकर परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा पर,जानिए क्या है इंतजाम

05:51 PM Oct 10, 2023 IST
Advertisement

भारत पाकिस्तान का महामुकाबला 14 अक्टूबर शनिवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में सुरक्षाकर्मियों की जमात नजर आने वाली हैं। यह मुकाबला कड़ी सुरक्षा के अंदर खेला जाएगा। सबसे पहले तो यह विश्व कप का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है, इस स्टेडियम की कैपेसिटी 1 लाख से ज्यादा की है। वहीं दोनों देश के बीच खेला जाने वाला यह मुकाबला काफी बड़ा होने वाला है।

दरअसल भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले कुछ धमकियां मिलने की खबर सामने आई हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने पुलिस योजना की समीक्षा की हैं। मैच के दौरान एनएसजी, आरएएफ और होम गार्ड सहित गुजरात पुलिस समेत 11000 से ज्यादा कर्मी मैच के दौरान तैनात रहेंगे। अहमदाबाद पुलिस ने कहा है कि धमकियों के बाद उच्च स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। वहीं अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त जी एस मलिक ने कहा है कि अहमदाबाद में पिछले 20 वर्षों में शहर में खेले गए क्रिकेट मैचों के दौरान कभी भी सांप्रदायिक हिंसा नहीं देखी गई है। एहतियात के तौर पर कई सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षाबलों को तैनात किया जाएगा।

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि ''7000 से अधिक पुलिसकर्मियों के साथ हम मैच के दौरान स्टेडियम की सुरक्षा और शहर के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगभग 4000 होम गार्ड तैनात करेंगे। इन कर्मियों के अलावा हम तीन 'हिट टीमें' तैनात करेंगे। एनएसजी की एक एंटी-ड्रोन टीम और बम का पता लगाने और निपटान दस्ते की नौ टीमों का भी उपयोग किया जाएगा।'' फिर उन्होंने कहा है कि ''मैच के दौरान किसी भी रासायनिक, जैविक, रेडियोलॉजिकल और परमाणु आपात स्थिति के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमों को भी शहर में तैनात किया जाएगा।''

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत ने अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत लिया है। वहीं इस मुकाबले में शुभमन गिल प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं थे। वहीं विराट कोहली और केएल राहुल ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए टीम को मुश्किल परिस्थिति से निकाल कर एक आसान जीत दिला दी। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले का क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है, तो अब देखने वाली बात है कि इस मुकाबले को कौन अपने नाम करता है।

Advertisement
Next Article