India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Shaheen Afridi ने Mitchell Starc को पीछे छोड़ हासिल किया बड़ा रिकॉर्ड

05:27 PM Oct 31, 2023 IST
Advertisement

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरिदी ने बांग्लादेश के खिलाप मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड स्थापित किया है। इस मुकाबले में शाहीन ने पहले ही ओवर में तनजिद हसन को एलबीडब्ल्यू कर विश्व रिकॉर्ड बना दिया। शाहीन पाकिस्तान के लिए सबसे तेज वनडे क्रिकेट नें 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। वहीं दुनिया के तीसरे सबसे तेज गेंदबाज बने हैं, जो कि 100 विकेट हासिल किए हैं।

कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, मगर टीम की शुरुआत काफी खराब रही। वहीं शाहीन ने पहले ही ओवर में विकेट हासिल कर लिया और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। शाहीन ने पहला विकेट लेते ही अपने वनडे करियर का 100वां विकेट हासिल किया। इस मुकाम को शाहीन ने अपने 51वें मैच में हासिल किया। वहीं सबसे तेज 100 विकेट लेने के मामले में शाहीन से आगे सिर्फ दो खिलाड़ी हैं।

पहले नंबर पर नाम आता है नेपाल के स्पिन गेंदबाज संदीप लमिचाने का, जिन्होंने अपने वनडे करियर के 100 विकेट मात्र 41वें मैच में हासिल कर लिया था। वहीं दूसरे स्थान पर नाम आता है अफगानिस्तान के राशिद खान का, जो कि 42वें मुकाबले में अपने 100 वनडे विकेट पूरे किए थे। वहीं अब तीसरे स्थान पर शाहीन शाह अफरिदी का नाम आता है, जो कि अफने 51वें मैच में 100 विकेट पूरे किए हैं। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क अब तीसरे से चौथे स्थान पर खिसक गए हैं, जो कि 52वें मैच में अपने वनडे करियर के 100 विकेट पूरे किए थे। इसके बाद पांचवे स्थान पर पाकिस्तान के ही पूर्व खिलाड़ी सकलैन मुश्ताक है, जो कि 53वें मैच में अपना 100 विकेट पूरा किया था।

शाहीन ने अपने वनडे करियर की शुरुआत 21 सितंबर 2018 को अफगानिस्तान के खिलाफ की थी। वहीं अब वो अपने 100 विकेट पूरे कर चुके है, जिसमें से तीन बार वो फाइव विकेट हॉल लिए हैं। वहीं विश्व कप 2023 में पाकिस्तान की बात करें तो टीम की स्थिति इस वक्त थोड़ी नाजुक है और बांग्लादेश के खिलाफ करो या मरो की स्थिति में मुकाबला खेल रही है। तो अब देखने वाली बात होगी कि क्या पाकिस्तान इस विश्व कप के सफर में सेमीफाइनल में अपनी जगह बना पाता है या फिर नहीं।

Advertisement
Next Article