India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ फील्डिंग पर मिला बेस्ट फील्डर का मैडल भारतीय टीम ने मनाया जश्न

03:50 PM Oct 23, 2023 IST
Advertisement

एचपीसीए स्टेडियम में आईसीसी पुरुष वनडे विश्व कप 2023 मैच में भारत का सामना न्यूजीलैंड से हुआ धर्मशाला ने रविवार (22अक्टूबर) को चार विकेट से जीत हासिल की। उनके शानदार कैच के लिए 30-यार्ड सर्कल के अंदर डेवोन कॉनवे के लिए श्रेयस अय्यर ने बेस्ट फील्डर का मैडल का पदक जीता भारतीय टीम

आईसीसी पुरुष वनडे विश्व कप 2023 में खेले गए मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को चार विकेट से हरा दिया रविवार (22 अक्टूबर) धर्मशाला। अपने पांचवें मैच में, मेन इन ब्लू ने पीछा किया48 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 274 रन का लक्ष्य. मेन इन ब्लू के लिए विराट कोहली ने 95 रन बनाकर शीर्ष स्कोर बनाया। वह दुर्भाग्यशाली था कि शतक बनाने से चूक गया, जो होगा वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वालों की सूची में उन्हें सचिन तेंदुलकर की बराबरी पर ला दिया है| कोहली के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी अपनी शानदार गेंदबाजी से महफिल लूट ली प्रदर्शन। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को शार्दुल की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया ठाकुर ने मैच की अपनी पहली ही गेंद पर एक विकेट लिया और 5 विकेट लिए 10 ओवर में 54 रन. भारत के लिए वनडे विश्व कप में अपना दूसरा पांच विकेट लेने का कारनामा शमी ने किया प्लेयर ऑफ़ द मैच का पुरस्कार.

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने हालांकि अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया| मैच के पहले चरण में फील्डिंग. रवीन्द्र जड़ेजा और जसप्रित बुमरा जैसे खिलाड़ी कुछ आसान कैच छोड़े, जो पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज को पसंद नहीं आए
कप्तान सुनील गावस्कर. लेकिन अगर एक तरफ त्रुटियां थीं, तो दूसरी तरफ कुछ त्रुटियां भी थीं कुछ उत्कृष्ट कैच भी।और पारी की शुरुआत में डेवोन कॉनवे के शानदार कैच के लिए और फिर कई बार बचाव के लिए बाउंड्री रोप के बाद रविवार को सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक का पदक जीतने की बारी श्रेयस अय्यर की थी।

भारत के फील्डिंग कोच टी. दिलीप, जिन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से भारतीय खिलाड़ियों में उत्साह पैदा किया है बेस्ट फील्डर पदक अवधारणा, विजेता के नाम की घोषणा करने के लिए एक और शानदार विचार लेकर आई, जिसे भारतीय खिलाड़ियों ने खूब सराहा और वे अय्यर की जीत का जश्न मनाते दिखे। विराट कोहली, शार्दुल ठाकुर, केएल राहुल और रवींद्र जड़ेजा के बाद अय्यर पांचवें खिलाड़ी बने सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक पदक जीतने के लिए, और पिछली बार के विपरीत जब विजेता का नाम प्रदर्शित किया गया था मैदान पर विशाल स्क्रीन पर, इस बार स्काईकैम ने नाम का खुलासा किया और लाया पदक, जिसे जडेजा ने फिर अय्यर को प्रदान किया।

Advertisement
Next Article