India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

न्यूजीलैंड को हरा कर साउथ अफ्रीका बना टेबल टॉपर

10:29 PM Nov 01, 2023 IST
Advertisement

आज पुणे के मैदान पर साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें अफ्रीका ने 190 रन से जीत हासिल कर ली और अंक तालिका में नंबर-1 टीम बन गई है। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका को न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया, जिसका फायदा अफ्रीका ने जम कर उठाया।

अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 357 रन बनाए, जिसमें क्विंटन डिकॉक ने 116 गेंदों पर 114 रन की पारी खेली और विश्व कप 2023 का चौथा शतक लगाया। इसके अलावा रसी वेन देर दुसें ने 118 गेंदों पर 133 रन बनाए। अंत में डेविड मिलर ने भी 30 गेंदों पर 53 रन की आतिशी पारी खेली। न्यूजीलैंड की गेंदबाजी की बात करें तो साउदी ने 2 विकेट हासिल किए बाकि बोल्ट और नीशम को 1-1 विकेट हाथ ले।

358 रन के लक्ष्य के आगे न्यूजीलैंड की टीम पहले ही लड़खड़ा गई। 35.3 ओवर में कीवियों ने  अपने सारे विकेट खो दिए और सिर्फ 167 रन बनाए। इसी के साथ टीम को 190 रनों से हार का  सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड की यह लगातार तीसरी हार है। इससे पहले टीम को लगातार 4 मुकाबले में जीत मिली थी, मगर भारत के खिलाफ मिली हार के बाद इस टीम का पूरा लय बिगड़ गया।

वहीं साउथ अफ्रीका का अगला मुकाबला भारत के खिलाफ 5 नवंबर को खेला जाएगा, जहां दोनों के बीच एक बार फिर से अंक तालिका में टॉप पर पहुंचने की जंग होगी। तो अब देखने वाली बात होगी कि अगले मुकाबले में दोनों में किस टीम की जीत होती है।

Advertisement
Next Article