India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Special Report : क्या World Cup 2019 की तरह इस बार भी फाइनल में होगा कुछ हैरतअंगेज

02:52 PM Nov 19, 2023 IST
Advertisement

दुनिया की नंबर 1 वनडे टीम भारत ODI World Cup 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। रविवार (19 नवंबर)। यह मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला है। अहमदाबाद में. फ़ाइनल शुरू होने से पहले, आपको यह जानने की ज़रूरत है। कि क्या होगा यदि मैच टाई पर समाप्त होता है तो घटित होगा।  World Cup 2023 के फाइनल में रविवार (19 नवंबर) को भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला है। एक से अधिक दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में लाखों प्रशंसकों के फाइनल को लाइव देखने की उम्मीद है दुनिया भर में लाखों लोग इसे देखने के लिए अपनी टीवी स्क्रीन और अन्य ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म से चिपके रहेंगे। सितारों से सजी दो टीमें एक-दूसरे से बेहतर बनने और सबसे बड़ी जीत हासिल करने के लिए अपना सब कुछ लगा देती हैं।


World Cup 2023 का फाइनल रोमांचक होने की उम्मीद है।क्योंकि दोनों टीमें आमने-सामने हैं लाल-गर्म रूप में. इस साल के टूर्नामेंट में भारत का जीत का रिकॉर्ड 100% है।, और दूसरी ओर हाथ, पहले दो मैच हारने के बाद, मेन इन येलो ने भी आठ मैच जीते हैं।
पंक्ति। वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ खेले 13 मैचों में से सिर्फ पांच में जीत हासिल की है। विश्व कप अब तक, लेकिन वे पिछले दो मुकाबलों में अजेय हैं। नीले रंग के पुरुष ऐसा करना चाहेंगे रविवार को जीत की हैट्रिक पूरी करें और तीसरी बार विश्व चैंपियन इतिहास बनें।

रविवार को अहमदाबाद में बारिश की कोई संभावना नहीं है, जिसका मतलब है। कि पूरा खेल जारी है कार्ड, और एक टीम को निश्चित रूप से नए विश्व चैंपियन का ताज पहनाया जाएगा। लेकिन क्या होगा क्या होगा यदि दोनों टीमें 2019 संस्करण की तरह समान रन बनाती हैं? ODI World Cup 2019 में फाइनल, जो 14 जुलाई 2019 को लॉर्ड्स में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों टीमों के बीच खेला गया था। 50-50 ओवर में 241 रन बनाए. 2019 संस्करण की तरह, इस वर्ष भी, यदि मैच टाई पर समाप्त होता है। तो सुपर ओवर होगा
खेला. लेकिन  ODI World Cup 2019 से एक बदलाव हुआ है।

अगर सुपर ओवर भी ख़त्म हो गया टाई में, जैसा कि इंग्लैंड-न्यूजीलैंड फाइनल के दौरान हुआ था। पिछली बार के विपरीत जहां था। विजेता का फैसला बाउंड्री काउंट के आधार पर हुआ, इस बार एक और सुपर ओवर होगा प्रारंभ करें और यह तब तक जारी रहेगा जब तक कोई निश्चित विजेता न हो जाए। ODI World Cup 2023 के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और रोहित शर्मा की टीम रविवार को अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने हिसाब बराबर करने के लिए बेताब होगी।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article