India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारत के खिलाफ Steve Smith ने छुआ नया कीर्तिमान,  Warner- Aaron Finch के खास क्लब में हुए शामिल

05:39 PM Sep 27, 2023 IST
Advertisement

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों का वनडे सीरीज खेला जा रहा है। सीरीज के आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और एक तेज शुरुआत की। वहीं इस मुकाबले में मेहमान टीम के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एक नया कीर्तिमान हासिल किया है। वो अपने साथी खिलाड़ी के साथ एक अलग सूची में अपना नाम जारी करवा चुके हैं।

दरअसल सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में स्मिथ ने 21 रन बनाते ही अपने वनडे करियर में 5000 रन पूरा कर लिए। उन्होंने इस मुकाम को अपनी 129वीं पारी में पूरा किया। सबसे तेज 5000 रन पूरा करने के मामले में वो ऑस्ट्रेलिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर हैं, जिन्होंने सिर्फ 115 पारियों में अपने 5000 रन पूरे किए थे। वहीं इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं टीम के पूर्व कप्तान एरोन फिंच जो कि 126 इनिंग में इस मुकाम को हासिल किए थे।

तीसरे नंबर पर नाम आता है डीन जोंस का, जिन्होंने 128 पारियों में अपने 5000 रन पूरे किए थे। वहीं स्टिव स्मिथ का नाम चौथे स्थान पर दर्ज हो चुका है, जो कि 129 इनिंग में अपना 5000 वनडे रन पूरा किया। स्टीव स्मिथ ने आज के मुकाबले में 61 गेंदों पर 74 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 8 चौके और 1 छक्का लगाया। उन्होंने भारत के मोहम्मद सिराज ने चलता किया, जो कि भारत की तरफ से जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं।

वहीं सीरीज की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया पहले ही इस सीरीज को गवां चुका है। वहीं भारतीय टीम इस मुकाबले में मेहमानों को क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी। अब देखने वाली बात होगी कि आगे मुकाबले में क्या होता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया विश्व कप से पहले बैक टू बैक दो सीरीज गंवा चुकी है, जो कि उनके लिए सही संकेत नहीं है।

Advertisement
Next Article