India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Sunil Gavaskar-Irfan Pathan आमने-सामने, दोनों ने अलग-अलग टीमों को बताया होने वाला विश्व चैंपियन

03:18 PM Sep 30, 2023 IST
Advertisement

विश्व कप का बिगुल जल्द एक हफ्ते के अंदर बजने वाला है और सभी टीम जोर-शोर से तैयार हो चुकी है इस महाकुंभ के लिए। वहीं पूर्व खिलाड़ियों ने भी इस मिशन के विजेता को लेकर प्रेडिकशन करना शुरू कर दिया हैं। हर कोई अपने हिसाब से अलग-अलग टीम को आगामी विश्व कप का चैंपियन बता रहा है। वहीं इस लिस्ट में अब शामिल हो चुके हैं भारत के लीजेंड पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर और पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान। दोनों ने अपनी-अपनी राय तो दी ही है, वहीं आमने-सामने भी हो गए हैं।

सुनील गावस्कर, जो कि भारत को 1983 में पहला विश्व कप दिला चुके हैं, तो वहीं इरफान पठान, जो कि 2007 के पहले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के जीत का हिस्सा थे, दोनों ने अपने हिसाब से अलग-अलग टीम को चैंपियन बताया है। पहले बात करते हैं सुनील गावस्कर की। गावस्कर के अनुसार डिफेंडिंग चैंपियन फिर से चैंपियन बनने की प्रबल दावेदार हैं। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड का टॉप बैटिंग ऑर्डर काफी खतरनाक है और तेज तर्रार तरिके से रन बनाता है। इसके बाद उनके पास तीन वर्ल्ड क्लास ऑलराउंडर हैं, जो बल्ले या गेंद से मैच का रुख बदल सकते हैं। लाइन भी काफी मजबूत है, तो मेरे ख्याल से इंग्लैंड प्रबल दावेदार हैं।

वहीं इरफान पठान ने बताया कि उनके लिए टीम इंडिया जीत की प्रबल दावेदार है। मैं यह देखना चाहता हूं कि वो कैसे खेलती हैं, टीम ने एशिया कप में जबरदस्ती खेला। वहीं ऑस्ट्रेलिया का अपने घर पर 2-1 से मात दी है। इसके अलावा उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर भी कहा कि वो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, मगर उन्हें भारत के प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिल रही है। तो सुनील गावस्कर के अनुसार इंग्लैंड फिर से विश्व कप जीत सकती है, वहीं पठान के लिए भारत 12 साल बाद विश्व कप जीतने वाला है। ऐसे में कौन से खिलाड़ी की बात सच होगी, यह देखने वाली बात होगी।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी पहले कहा था कि हमारी टीम पूरी तरह से विश्व कप खेलने के लिए तैयार हैं। वहीं भारत के पास इस बार जीत हासिल करने का बढ़िया मौका है। वहीं ऑस्ट्रेलिया बड़े टूर्नामेंट की टीम मानी जाती है तो वो भी प्रबल दावेदार के रूप में मानी जा सकती है।

Advertisement
Next Article