India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 IND vs AUS 2023 दूसरा मैच आज, जाने कैसी है पिच

02:31 PM Nov 26, 2023 IST
thiruvananthapuram ind vs aus
Advertisement

भारत तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।

IND vs AUS Series

T20 IND vs AUS: विशाखापत्तनम में पहले T20I में, एक नए रूप वाली भारतीय टीम ने उभरते हुए ऑस्ट्रेलिया को हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। हाई-स्कोरिंग गेम हारने के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया के पास इससे सीखने के लिए कई सकारात्मक चीजें थीं। दूसरी ओर, भारत का लक्ष्य इसे 2-0 करना और अपनी जीत की गति को जारी रखना होगा। सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में, ऑस्ट्रेलिया द्वारा निर्धारित 20 ओवरों में 208-3 रन बनाने के बाद भारत को दबाव का सामना करना पड़ा, लेकिन यादव की 42 गेंदों में 80 रन और ईशान किशन की 39 गेंदों में 58 रनों की बदौलत खेल जीतने में सफल रहा।

Thiruvananthapuram Pitch Reports

T20 IND vs AUS: रिंकू सिंह ने भी 14 गेंदों में 22 रनों की नाबाद पारी खेली। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल प्रभावशाली पारी खेलने से चूक गए, लेकिन आने वाले मैचों में उनसे कुछ बड़े योगदान की उम्मीद है। मुकेश कुमार को छोड़कर, जोश इंगलिस के आक्रमण के सामने भारत की गेंदबाजी असहाय दिखी, जिन्होंने अपने चार ओवरों में सिर्फ 29 रन दिए। कलाई के स्पिनर रवि बिश्नोई को अलग कर दिया गया, लेकिन अभी भी अगले गेम में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

India vs Australia

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी प्रभावशाली थी, जोश इंगलिस ने 47 गेंदों में शतक बनाया और स्टीव स्मिथ ने 41 गेंदों में 52 रन बनाकर स्थिति को स्थिर रखा। मार्कस स्टोइनिस और टिम डेविड से भी भारत के अनुभवहीन गेंदबाजी आक्रमण के लिए बड़ा खतरा बनने की उम्मीद है। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज़ी ख़राब रही और यह पूरी सीरीज़ में उनके लिए अभिशाप बन सकता है। टीम प्रबंधन ने ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल और एडम ज़म्पा को आराम देने का फैसला किया था क्योंकि उन्होंने हाल ही में विश्व कप में भाग लिया था।

पिच रिपोर्ट:
ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में पहली पारी का औसत स्कोर केवल 114 है, लेकिन इस खेल के लिए एक अच्छे बल्लेबाजी विकेट की उम्मीद है। स्पिनरों को यहां अधिक समर्थन मिलना चाहिए, जिससे रवि बिश्नोई के घातक कौशल से भारत को बढ़त मिलेगी। दोपहर में बारिश हो सकती है और बारिश के कारण खेल भी संभव है।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article