India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 Series IND vs AUS: Tilak Varma ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच से पहले क्लियर किया 'मिंडसेट'

11:05 AM Nov 26, 2023 IST
Tilak Verma
Advertisement

पहले मैच में दो विकेट से रोमांचक जीत हासिल करने के बाद, भारत तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में वनडे विश्व कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी लय जारी रखने के लिए पूरी तरह तैयार है।

पहले मैच में दो विकेट से रोमांचक जीत हासिल की
T20 Series IND vs AUS: टी20I पहले मैच में दो विकेट से रोमांचक जीत हासिल करने के बाद, भारत तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में वनडे विश्व कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी लय जारी रखने के लिए पूरी तरह तैयार है।से पहले दूसरे, युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा ने स्पष्ट और सीधी मानसिकता बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया। वर्मा ने पहले टी20I में अपनी रणनीति के बारे में जानकारी साझा करते हुए कहा कि उनकी मानसिकता उस समय कमान संभालने की थी जब लेग स्पिनर गेंदबाजी कर रहा था क्योंकि टीम चाहती थी कि वह उस स्थिति में प्रति ओवर दस रन बनाए।

Tilak Varma

तिलक वर्मा ने क्लियर किया अपना मिंडसेट
तिलक ने कहा “मेरी मानसिकता ऐसी थी, उस स्थिति में, लेग स्पिनर गेंदबाजी कर रहा था, इसलिए मैं जिम्मेदारी लेना चाहता हूं क्योंकि हम उस स्थिति में 10 प्रति ओवर चाहते हैं। तो उस समय मेरी मानसिकता स्पष्ट थी। अगर लेग स्पिनर गेंदबाजी कर रहा है तो मैं उसके लिए जाऊंगा। तो तेज गेंदबाजों के लिए, जमे हुए बल्लेबाज, कप्तान सूर्य भाई, सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी कर रहे थे। इसलिए मुझे भरोसा था कि वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ फिनिश कर सकते हैं।'इसलिए विशेष रूप से उस ओवर में मैं लेग स्पिनर को चार्ज करना चाहता हूं, ”तिलक ने इंडिया टुडे के हवाले से कहा 21 वर्षीय बल्लेबाज ने अपने खेल में सादगी और टीम में अपनी भूमिका पर कायम रहने पर जोर दिया।''तिलक ने कहा-मेरी मानसिकता सरल है। जैसा कि मैंने पहले कहा, मुझे टीम में एक भूमिका मिल गई है।' इसलिए मैं बस उस भूमिका पर कायम रहना चाहता हूं और अपनी मानसिकता को लेकर स्पष्ट रहूंगा।

IND vs AUS Series

T20 पहले मैच सफल लक्ष्य जीत हासिल
T20 Series IND vs AUS: पहले टी20 सीरीज  में भारत ने 209 रनों के सफल लक्ष्य का नेतृत्व किया, जिसमें कप्तान सूर्यकुमार यादव की 42 गेंदों में 80 रन और इशान किशन की 39 गेंदों में 58 रनों की शानदार पारी थी। अब आगे बढ़ते हुए, यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम सीरीज में अपनी गति कैसे जारी रखती है और कैसे शक्तिशाली ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले मैच में हार के बाद वापसी कर रही है, जहां उन्हें 200 से अधिक का स्कोर बनाने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा था। तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग होने की उम्मीद है, इसलिए प्रशंसक निश्चित रूप से सीरीज में एक और रन-थ्रिलर की उम्मीद कर सकते हैं।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article