India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारतीय बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ा खतरा Bangladesh की गेंदबाजी , भारत बांग्लादेश को कम आंकने की न करें गलती

02:18 AM Oct 19, 2023 IST
Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 में इस बार बहुत उलटफेर देखने को मिल रहा है। अभी हाल में अफगानिस्तान और नीदरलैंड ने बड़ी टीमों को पराजय का मुँह दिखाया है। वही , अब इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की क्रमश: अफगानिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ सनसनीखेज हार के बाद खिताब के दावेदार भारत को बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार को यहां होने वाले वर्ल्ड कप मैच में सतर्क रहना होगा।
भारत आईसीसी रैंकिंग में दुनिया में नंबर 1 स्थान पर
बता दे कि भारत आईसीसी रैंकिंग में दुनिया में नंबर 1 स्थान पर है और उसने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ जीत के साथ विश्व कप में शानदार शुरुआत की है।
देखा जाये तो बेहतर नेट रन रेट के आधार पर छह अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर काबिज है।
वहीं, बांग्लादेश अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों में सिर्फ एक जीत के साथ 7वें स्थान पर है और अभी भी कई मैच खेले जाने बाकी हैं। उन्हें अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है और वह भी अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं।
भारत को भी बांग्लादेश को कम आंकने की गलती नहीं करें
टूर्नामेंट में दो बड़े उलटफेरों से रोमांचक हो गया है बता दे कि अफगान टीम ने इंग्लैंड को और नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका को हराया। अब ऐसे में भारत को भी बांग्लादेश को कम आंकने की गलती नहीं करनी चाहिए।
भारत 10 टीमों के टूर्नामेंट में 9 अलग-अलग स्थानों पर 9 मैच खेलेगी
इस को लेकर भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे का कहना है कि हम इस मैच को हल्के में नहीं ले रहे हैं वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए एक बड़ी चुनौती है। क्योंकि वह 10 टीमों के टूर्नामेंट में 9 अलग-अलग स्थानों पर 9 मैच खेलेगी।
ऐसे में टीम को नौ अलग-अलग परिस्थितियों और नौ अलग-अलग सतहों का सामना करना होगा और स्थानीय परिस्थितियों से तालमेल बिठाना एक दौरे पर खुद को ढालने के समान होगा, भले ही वे घर पर खेल रहे हों।
भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ा खतरा बांग्लादेश की गेंदबाजी
भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ा खतरा बांग्लादेश की गेंदबाजी है। बांग्लादेश के पास तस्कीन अहमद के रूप में एक अच्छा तेज गेंदबाज और शेख मेहदी हसन और मेहदी हसन मिराज के रूप में दो मजबूत स्पिनर शामिल हैं। वही, इन तीनों से अधिक, भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज शाकिब अल हसन की बाएं हाथ की स्पिन से अलर्ट रहेंगे क्योंकि उन्हें इस गेंदबाजी विविधता से निपटने के लिए एक आभासी माइनफील्ड मिल गई है।
वही , इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि चेन्नई में न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश के आखिरी मैच में बाएं क्वाड में चोट लगने वाले शाकिब गुरुवार का मैच खेलेंगे।
पिछले  35 वर्षों में भारत ने वनडे में बांग्लादेश पर दबदबा बनाए रखा है
आपको बता दे कि पिछले 35 वर्षों में भारत ने वनडे में बांग्लादेश पर दबदबा बनाए रखा है 40 मैच में से 8 हारे और टीम ने 31 मैच जीते हैं साथ ही एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। भारत ने वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ 4 में से 3 मैच जीते हैं।
वही, महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम अपने 7वें वनडे की मेजबानी करेगा लेकिन यह आयोजन स्थल पर पहला वर्ल्ड कप मैच होगा और दोनों टीमें निश्चित नहीं हैं कि गुरुवार को उन्हें किस तरह की सतह का सामना करना पड़ेगा।

Advertisement
Next Article