India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अपने 20 साल से चल रहे हार के सिलसिले पर भारतीय टीम ने लगाया अंकुश

11:46 PM Oct 22, 2023 IST
Advertisement

भारत न्यूजीलैंड के बीच आज धर्मशाला में मुकाबला खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने 4 विकेट से जीत दर्ज कर ली। वहीं इस मुकाबले के भारतीय टीम की तरफ से दो हीरो रहे, जिसमें पहला नाम आता है मोहम्मद शमी और दूसरा नाम है विराट कोहली का। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया,जो कि टीम के लिए बिल्कुल सही साबित हुआ।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में बना दिए 273 रन। वहीं डेरेल मिशेल ने 130 रन की पारी खेली जो कि टीम के किसी काम नहीं आया। इसके अलावा रचिन रवींद्र ने भी 75 रन की अच्छी पारी खेली। बाकी खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाए। वहीं भारत की तरफ से विश्व कप 2023 का पहला मुकाबला खेल रहे मोहम्मद शमी ने अपने 10 ओवर के स्पेल में 54 रन देकर 5 विकेट हासिल किया। इसके अलावा कुलदीप यादव 2 और बाकी सिराज-बुमराह को 1-1 विकेट मिला।

वहीं भारतीय टीम ने 274 के लक्ष्य को 48 ओवर में चेज कर लिया। इस चेज में भारतीय टीम के किंग कोहली का सबसे बड़ा हाथ रहा। उन्होंने 95 रन की जबरदस्त पारी खेली और टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने भी 40 गेंदों पर 46 रन की बेहतरीन पारी खेली। उसके अलावा श्रेयस अय्यर 33, रवींद्र जडेजा नाबाद 39 रन की पारी खेलकर मुकाबले को जिताया।

भारतीय टीम ने इस मुकाबले को जीतकर न्यूजीलैंड का घमंड तोड़ दिया। न्यूजीलैंड लगातार 20 साल से विश्व कप में भारत को हराता आया है। 2003 के बाद भारतीय टीम की न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली जीत है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम अंक तालिका में नंबर-1 पर आ चुकी है। वहीं अब भारत का अगला मुकाबला अगले रविवार 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के विरुद्ध खेला जाएगा।

Advertisement
Next Article