India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Virat Kohli से पंगा लेने वाले खिलाड़ी ने की संन्यास की घोषणा, विश्व कप होगा उनका आखिरी इवेंट

12:37 PM Sep 28, 2023 IST
Advertisement

भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली से बीते आईपीएल में भिड़ने वाले अफगानिस्तान के खिलाड़ी नवीन-उल-हक ने अपने छोटो से वनडे करियर पर पूर्ण विराम लगाने का मन बनाया है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी। 24 वर्ष के नवीन-उल-हक का भारत में होने वाला आगामी विश्व कप उनके वनडे करियर का आखिरी टूर्नामेंट होने वाला है।

अफगानिस्तान के 24 वर्षीय तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक ने विश्व कप के बाद अपने वनडे करियर को अंत कर देंगे। नवीन-उल-हक आईपीएल भी खेल चुके हैं और 2023 के सीजन में वो काफी ज्यादा चर्चा में थे। उन्होंने भारत के विराट कोहली से एक मुकाबले के दौरान भिड़ गए थे और मैदान पर ही दोनों के बीच काफी कहासुनी हुई थी। दोनों के इस झगड़े में गौतम गंभीर भी आग गए थे, जिसके बाद झगड़ा विराट कोहली और गंभीर के बीच भी देखा गया था। वहीं विश्व कप में भी हो सकता है वो भारत के खिलाफ मुकाबले में अपनी टीम के प्लेइंग-11 का हिस्सा रहे। उन्होंने एशिया कप में अपनी टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था, मगर विश्व कप में वो अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

नवीन-उल-हक ने अपने वनडे करियर में सिर्फ 7 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 14 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 42 रन देकर 4 विकेट हैं। आईपीएल में भी उन्होंने 8 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8 विकेट हासिल किया है।उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है कि अपने देश का प्रतिनिधित्व करना एक अत्यंत सम्मान की बात है, मैं इस विश्व कप के अंत में एकदिवसीय प्रारूप से अपनी संन्यास की घोषणा करना चाहूंगा और अपने देश के लिए टी20 क्रिकेट में इस नीली जर्सी को पहनना जारी रखूंगा, यह निर्णय लेना आसान नहीं है लेकिन अपने खेल करियर को लंबा करने के लिए यह कठिन निर्णय लेना पड़ा, मैं अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को धन्यवाद देना चाहता हूं

विश्व कप में अफगानिस्तान का पहला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ होने वाला है, जो कि 7 अक्टूबर को खेला जाएगा। वहीं भारत के खिलाफ इस टीम का मुकाबला 11 अक्टूबर को खेला जाएगा, जिसमें उम्मीद होगी कि एक बार फिर से नवीन-उल-हक और विराट कोहली का बल्ले और गेंद से आमना-सामना हो। विश्व कप के लिए अफगानिस्तान की टीम कुछ इस तरह से हैं-हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़, इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब-उर-रहमान, नूर अहमद, फजलहक फारूकी, अब्दुल रहमान, नवीन-उल-हक।

Advertisement
Next Article