India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

World cup में ये 5 गेंदबाज बरपाएंगे कहर, पूर्व तूफानी गेंदबाज Dale Steyn ने किया प्रेडिक्शन

04:32 PM Sep 30, 2023 IST
Advertisement

साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन विश्व कप को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित हैं। उन्होंने इस विश्व कप में खेल रहे गेंदबाजों के कुछ नाम बताए हैं, जो कि इस महाकुंभ में कहर बरपाने वाले हैं। उनका मानना है कि 5 गेंदबाज ऐसे हैं, जो कि इस विश्व कप में किसी भी समय पासा पलट सकते हैं। तो आइए आपको बताते हैं कि डेल स्टेन ने कौन-कौन से खिलाड़ियों के बारे अपनी राय रखी हैं।

दरअसल विश्व कप काफी नजदीक आ चुका है और लगातार यह देखा जा रहा है कि पूर्व खिलाड़ी अपनी-अपनी राय रखे हैं। वहीं डेल स्टेन ने जो पहला नाम बताया है, वो हैं वनडे क्रिकेट के नंबर-1 गेंदबाज भारत के मोहम्मद सिराज। डेल स्टेन ने कहा है कि यह गेंदबाज काफी स्पेशल हैं। इनके पास स्विंग के साथ-साथ पेस भी हैं। इसके बाद उन्होंने नाम लिया अपने ही देश के तेज गेंदबाज कसिगो रबाडा का, जो कि इस विश्व कप में बढ़िया प्रदर्शन कर सकते है और उनके ऊपर इस बार काफी ज्यादा भार होगा।

इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी का नाम लिया है, जो कि नए गेंद से अच्छा स्विंग कराते हैं। उन्होंने भारत के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर एक मैसेज जारी किया है जो कि जिसमें स्टेन ने रोहित को शाहीन से सावधानी बरतने के लिए भी कहा है। इसके बाद उन्होंने नाम लिया है न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का, जो कि इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं और शुरुआती ओवर में अपने स्विंग के दम पर लगातार विकेट चटकाने का काम करते हैं।

फिर आखिरी नाम जो उन्होंने लिया है, वो हैं इंग्लैंड के मार्क वुड।

मार्क वुड अपने पेस और बाउंसर के लिए जाने जाते हैं। डेल स्टेन ने कहा है कि वो इस खिलाड़ी का प्रदर्शन भी विश्व कप में देखना चाहते हैं। मार्क वुड ने अबतक 59 वनडे मुकाबले में 71 विकेट हासिल किए हैं।

तो अब आगे देखने वाली बात होगी कि विश्व कप में यह पांचों गेंदबाज क्या करते हैं।वैसे आपको क्या लगता है, कौन सा गेंदबाज इस बार के विश्व कप में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाने वाला है।

Advertisement
Next Article