India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

5 अक्टूबर से लेकर 19 नवंबर तक इस मेगा इवेंट को पानी से ऐसे बचाया जाएगा

04:26 PM Oct 01, 2023 IST
Advertisement

क्रिकेट और पानी अब ये किसी जय और वीरू की भाती बन चुके है ।आज जहा जहा क्रिकेट वहा वहा पानी ऐसा हाल हो गया की क्रिकेट फैन स्टेडियम में मैच देखने जाते है, तो यह नहीं कहते कि मेरी टीम जीते वो ये कहते है की भैया पानी न बरसे। जैसा की आपने कल का हाल देखा होगा जहा इंडिया और इंग्लैंड का प्रैक्टिस मैच पानी में धुल गया अभी तक 2 प्रैक्टिस मैच पानी ने बरबाद करदिये है। पिछले दिनों भारत ने एशिया कप 2023  का खिताब अपने नाम किआ था, लेकिन एशिया कप को बारिश ने कहीं न कहीं बर्बाद जरूर किआ।  आपको याद हो गया इंडिया vs पाकिस्तान का पहला एशिया कप का मैच जिसे पानी ने बरबाद किया लेकिन ये यहां नहीं फिर बारिश ने इंडिया को इतना प्यार किया की इंडिया के हर मैच में पानी बरसा अब देखने वाली बात तो ये है की वर्ल्ड कप 2023 में किसकी किस्मत में पानी है।  पानी की वजह से अभी तक न जाने कितने मैचों को बरबाद किया है।  जब किसी भी टीम का मैच पानी में के या फिर किसी अन्य कारण बरबाद होता है तब बड़े बड़े उलट फेर सामने आते 1 प्वाइंट से कोई टीम बाहर होजाती या तो रन रेट के कारण।

2023 वर्ल्ड कप में बारिश होने पर ये होगी  बीसीसीआई की तैयारी  5 अक्टूबर से लेकर 19 नवंबर तक इस मेगा इवेंट का आयोजन भारत के 10 शहरों में किया जाएगा.भारत में इस दौरान कुछ शहरों में बारिश की उम्मीद जताई जा रही है जहां वर्ल्ड कप के मैच खेले जायेंगे. ऐसे में बीसीसीआई ने सभी राज्य क्रिकेट संघ को इस बात के लिए सुनिश्चित करने को कहा है कि बारिश के दौरान पूरे ग्राउंड को वह कवर रखें. इससे बारिश के रुकने के साथ ही मैच को जल्द ही दुबारा शुरू करने में अधिक समय नहीं लगेगा.

कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर अब तक यह सुविधा देखने को मिली है, जहां पर बारिश के दौरान पूरे ग्राउंड को कवर कर दिया जाता है. वहीं अन्य स्टेडियम में सिर्फ पिच के आसपास के एरिया को कवर किया जाता है. ऐसे में आउटफील्ड को सुखाने में अधिक समय लग जाता है. अब बीसीसीआई सभी 10 स्टेडियम में इसी सुविधा को सुनिश्चित करना चाहता है.

Advertisement
Next Article