India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UP T20 league : Rinku Singh ने एक बार फिर दिखाया अपना तूफानी अंदाज़, सुपर ओवर तीन छक्के जड़ टीम को दिलाई जीत

01:58 PM Sep 01, 2023 IST
Advertisement
रिंकू सिंह का नाम तो सुना ही होगा, छोटे कद का यह बल्लेबाज़ अपनी बल्लेबाज़ी से लगातार अपना नाम क्रिकेट के मैदान पर बड़ा करता जा रहा है। आईपीएल में लगातार जबरदस्त प्रदर्शन करने के बाद उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली और वहां भी उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता। लेकिन रिंकू इसके बाद रुके नहीं है अब वो यूपी टी20 लीग में खेलते हुए नज़र आ रहे है और वहां भी अपने बल्ले से धमाल मचाया हुआ है। लीग के एक मैच में रिंकू सिंह ने सुपर ओवर में तीन छक्के जड़ कर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। 
यूपी टी20 लीग में 31 अगस्त को काशी रुद्रा और मेरठ मेवरिक्स के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें मेरठ की टीम की तरफ से खेलते हुए रिंकू सिंह एक बार फिर मुश्किल परिस्थिति में आकर अपनी टीम को जीत दिलाई है। मैच में मेरठ की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए माधव कौशिक के 87 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 181 रन बनाए। जिसके जवाब में कशी रुद्रा की तरफ से ओपनर करन शर्मा की 58 रन, शिवम् बंसल के 57 रन और अंत में मोहम्मद शरीम के 4 गेंदों पर 16 रन की पारी के दम पर काशी टीम ने भी 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन बनाकर स्कोर लेवल किया। जिसके बाद मैच को सुपर ओवर में खेला गया। 

इसके बाद सुपर ओवर में पहले बैटिंग की कशी टीम के बल्लेबाज़ों ने और छह गेंदों पर बनाए 16 रन। जिसमें करन शर्मा ने 5 गेंदों पर 10 रन बनाए जबकि मोहम्मद शरीम ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर स्कोर को 16 रन तक पहुंचाया। इसके बाद 17 रन को चेस करते हुए मेरठ की तरफ से बैटिंग के रिंकू सिंह और दिव्यांश जोशी आए। स्ट्राइक पर रिंकु सिंह थे और समाने गेंदबाज़ शिवा सिंह। रिंकू सिंह जिनका इससे पहले बल्ला कुछ खास नहीं चला था और 22 गेंदों पर 15 रन बनाए थे लेकिन सुपर ओवर में रिंकू ने पहली गेंद डॉट खेलने के बाद अगली तीन गेंदों पर 450 की स्ट्राइक रेट से लगातार तीन छक्के लगाकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। रिंकू ने कुछ इसी तरह का धमाल आईपीएल में भी दिखाया था जब उन्होंने गुजरात के खिलाफ आखिरी ओवर में पांच छक्के लगाकर केकेआर को हारा हुआ मैच जीताया था। 

बता दें रिंकू ने अगस्त महीने में ही भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू आयरलैंड के खिलाफ किया था। जहाँ रिंकू को दूसरे टी20I में बल्लेबाजी करने का मौका मिला और उन्होंने 21 गेंदों में 38 रन बनाकर भारत को 185/5 के बड़े स्कोर तक पहुंचाया और प्लेयर ऑफ़ द मैच भी बने थे। वहीं रिंकू अब एशियन गेम्स में भी भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए नज़र आएंगे। भारतीय फैंस यही उम्मीद करेंगे कि वहां भी रिंकू का यही फॉर्म बना रहे 
Advertisement
Next Article