India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लगातार साल भर से Virat Kohli मचा रहे है अलग-अलग टीमों के खिलाफ कहर

10:00 PM Oct 23, 2023 IST
Advertisement

कल भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल कर 20 साल के हार के सिलसिले को खत्म कर दिया। वहीं आज का दिन भी भारत के लिए ऐतिहासिक दिन है क्योंकि पिछले साल के इसी दिन भारत ने पाकिस्तान को टी20 विश्व कप में मात दी थी। उस मुकाबले में भी भारत के महान खिलाड़ी विराट कोहली ने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। वहीं कोहली की बल्लेबाजी की बात की जाए तो वो लगातार एक साल से अपना जलवा दिखा रहे हैं।

दरअसल भारत ने कल न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे विश्व कप में 4 विकेट से जीत हासिल की थी, जिसमें विराट कोहली ने 95 रन की जबरदस्त पारी खेली थी। इस जीत के साथ भारत ने न्यूजीलैंड को विश्व कप में 20 साल बाद हराया था। इससे पहले भारतीय टीम 2003 में ही न्यूजीलैंड से जीती थी। वहीं ठीक इससे एक साल पहले टी20 विश्व कप खेला जा रहा था, जिसमें आज के दिन भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला था, जहां भारतीय टीम ने एक असंभव जीत हासिल की थी और उस मुकाबले में भी विराट कोहली ने गजब की पारी खेली थी।

विराट कोहली ने पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 53 गेंदों पर 82 रन की पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के लगाए थे। उस मुकाबले में हारिस रउफ की गेंद पर उन्होंने जो सिक्स लगाया था, उसे शायद ही कोई क्रिकेट फैंस अब तक भूला होगा। भारतीय टीम को उस मुकाबले में 18 गेंदों पर 48 रन जीत के लिए चाहिए थे और क्रीज पर विराट कोहली थे, जिन्होंने बहुत बड़ी जिम्मेदारी उठाते हुए भारत को जीत दिला दी थी। उस मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने भी 40 रन की पारी खेली थी।

भारत के लिए आज का ऐतिहासिक दिन है और कल ही इस टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर विश्व कप 2023 के अंक तालिका में 10 अंको के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई हैं। वहीं भारतीय टीम का अगला मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ अगले रविवार को खेला जाएगा। तो अब देखने वाली बात होगी कि उस मुकाबले में भारतीय टीम विश्व कप की लगातार छठी जीत हासिल कर पाती है या फिर नहीं।

Advertisement
Next Article