India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

WC से पहले Jos Buttler ने खेली तूफानी पारी, अकेले दम पर टीम को The Hundred के फाइनल में पहुंचाया

04:17 PM Aug 27, 2023 IST
Advertisement
इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज़ जोस बटलर इस समय द हंड्रेड टूर्नामेंट में खेलते हुए दिखाई दे रहे है। जहाँ अपनी कप्तानी में उन्होंने मैनेचेस्टर ओरिजिनल्स को फाइनल में पंहुचा दिया है। एलिमिनेटर मुकाबले में जोस बटलर की टीम ने साउदर्न ब्रेव को 7 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउदर्न ब्रेव ने   100 गेंद पर 1 विकेट खोकर 196 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। लेकिन मैनचेस्टर के बल्लेबाज़ों ने अपनी तूफानी बैटिंग से इस लक्ष्य को भी आसान बना दिया और चार गेंद रहते 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इसमें सबसे अहम भूनिका निभाई कप्तान जोस बटलर ने, जिनके बल्ले से तूफानी अर्धशतक देखने को मिला। फाइनल मुकाबला मैनचेस्टर ओरिजिनल्स और ओवल इनविसिबल्स के बीच रविवार को खेला जाएगा।
मैच में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो उन्हें उल्टा पड़ गया। साउदर्न ब्रेव ने पहले बैटिंग करते हुए बेहतरीन शुरुआत की। फिन एलेन और डेवोन कॉनवे की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 65 गेंद पर 122 रनों की साझेदारी की। फिन एलेन ने 38 गेंद पर 6 चौके और 5 छक्के की मदद से 69 रन बनाए। जबकि डेवोन कॉनवे ने 38 गेंद पर नाबाद 51 रनों की पारी खेली। जबकि कप्तान जेम्स विंस ने तीन नंबर पर खेलते हुए आखिर में 25 गेंद पर तूफानी अंदाज़ में 4 छक्के और 3 चौके की मदद से नाबाद 56 रन बनाए और टीम को 196 रन तक पहुंचाया। 
इसके बाद टार्गेट का पीछा करते हुए मैनचेस्टर ओरिजिनल्स की तरफ से  फिलिप साल्ट और कप्तान जोस बटलर ने भी जबरदस्त शुरुआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए केवल 32 गेंद पर 83 रनों की साझेदारी की। साल्ट 17 गेंद पर 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 47 रन बनाकर सैंटनर की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद मैक्स होल्डेन ने भी तीन नंबर पर आकर 17 गेंदों पर तीन छक्के की मदद से 31 रन की पारी खेली। वहीं कप्तान बटलर ने 46 गेंद पर 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 82 रनों की तूफानी खेली और जब टीम का स्कोर 180 रन था तब वो जॉर्डर्न की गेंद पर आउट हो गए। 
लेकिन क्रीज़ पर लौरी एवांस मौजूद थे और उन्होंने ने 13 गेंद पर नाबाद 22 रन बनाकर अपनी टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई। बता दें यह द हंड्रेड का अब तक का सबसे बड़ा टारगेट चेस हुआ है। वहीँ जोस बटलर को उनकी तूफानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। इसी के साथ अब इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला मैनचेस्टर ओरिजिनल्स और ओवल इनविसिबल्स के बीच रविवार को खेला जाएगा।
Advertisement
Next Article