India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

छह फीट नौ इंच लंबे है, हैदराबाद अंडर-19 तेज गेंदबाज आखिर कौन है ?

04:13 PM Oct 01, 2023 IST
Advertisement

मिचेल स्टार्क हो या फिर इंडिया के इशांत शर्मा और जितने भी वर्ल्ड टीमें होती,है वो पसंद करती हाइटेड बॉलर जो की सबको दिक्क्त देता है। लेकिन कोई गेंदबाज जो की 7 फुट के लगभग हो तो सायद सबको हैरान करदे ,और यह गेंदबाज मिला है इंडिया क्रिकेट टीम को 

  छह फीट नौ इंच लंबे हैदराबाद अंडर-19 तेज गेंदबाज निशांत सरनु ने गुरुवार को विश्व कप से पहले पाकिस्तान के शुरुआती नेट सत्र में काफी  ध्यान अपने ऊपर लिआ।  निशांत, जो अंडर-19 क्रिकेट के अपने दूसरे वर्ष में हैं, शहर में एक हाई-प्रोफाइल आगमन के 12 घंटे बाद प्रशिक्षण के लिए आने के बाद पाकिस्तान की टीम के नेट गेंदबाजों के मेजबान में से एक थे। पाकिस्तान शुक्रवार को यहां विश्व कप अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी के स्पैल खत्म होने के बाद, गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल सहित पाकिस्तान के सहयोगी स्टाफ ने नेट गेंदबाजों में से निशांत को चुना, जो उत्सुकता से अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। 140-150 किमी प्रति घंटे की रेंज में गेंदबाजी करना रऊफ और शाहीन सहित पाकिस्तानी गेंदबाजों के लिए स्वाभाविक है, इसलिए हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज को अपनी गति काफी बढ़ाने के लिए कहा गया था।

वास्तव में, यह वह फीडबैक था जो उन्होंने नेट्स पर मौजूद सभी तेज गेंदबाजों को दिया था।निशांत ने सलामी बल्लेबाज फखर जमान को छोड़कर पुछल्ले बल्लेबाजों को गेंदबाजी की, जिन्होंने सोचा कि अगर यह बच्चा अपने लंबे फ्रेम के कारण पैदा होने वाले उछाल के पूरक के रूप में अपनी गति बढ़ाता है तो वह आगे बढ़ सकता है।"मैं वर्तमान में 125-130 किमी प्रति घंटे तक गेंदबाजी कर सकता हूं। मोर्ने (मोर्कल) सर ने मुझे अपनी गति बढ़ाने के लिए कहा। उन्होंने यह भी पूछा कि क्या मैं आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाइंट्स के नेट्स पर गेंदबाजी करने के लिए उपलब्ध रहूंगा," निशांत ने कहा, जो अपने आदर्श हैं मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस की ऑस्ट्रेलियाई तेज जोड़ी।

मोर्कल एलएसजी के सपोर्ट स्टाफ का भी हिस्सा हैं।निशांत के लिए अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना कोई नई बात नहीं है। यहां भारत-न्यूजीलैंड वनडे से पहले, निशांत को ड्यूटी के लिए बुलाया गया और बाद में उन्होंने बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स के साथ एक तस्वीर पोस्ट की।पाकिस्तान के लगभग दो सप्ताह तक शहर में रहने के कारण, निशांत को गेंदबाजी करने के कई अवसर मिलेंगे और वह एक उज्जवल भविष्य की उम्मीद कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "मेरा लक्ष्य सफेद और लाल गेंद दोनों क्रिकेट में करियर बनाना है। इसलिए, तत्काल लक्ष्य प्रथम श्रेणी स्तर पर हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करना है। 

Advertisement
Next Article