India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

World Cup के लिए Indian team का हुआ ऐलान, Sanju Samson को मिली जगह, Kuldeep बहार, देखें पूरा स्क्वाड

03:02 PM Aug 27, 2023 IST
Advertisement
 वर्ल्ड कप शुरू होने में अब बस कुछ हिन् दिन का समय रह गया हैं। जिसके लिए ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपने स्क्वाड का ऐलान भी कर दिया है। लेकिन अभी बहुत टीमें ऐसी है, जिन्होंने अपना स्क्वाड ऐलान नहीं किया है। 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए सबकी नज़रे भारतीय क्रिकेट टीम पर टिकी हुई है कि भारतीय सिलेक्टर्स किन खिलाड़ियों को इस बड़े टूर्नामेंट के लिए चुने वाले है। जिसे लेकर काफी प्रिडिक्शन भी किए जा रह हैं। भारत के सौरव गांगुली जैसे कई पूर्व खिलाड़ी अपनी फेवरेट टीम बना रहे हैं। इसी कड़ी में अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मैथ्यू हेडन भी जुड़ गए हैं। हेडन ने वर्ल्ड कप के लिए भारत की15 मेंबर टीम चुनी है, जिसमें संजू सैमसन को जगह मिली, जो 30 अगस्त से होने वाले एशिया कप में भारतीय टीम में भी नहीं है। 
कुलदीप-चहल को नहीं मिली जगह 
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज़ ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 मेंबर की भारतीय टीम में काफी चौकाने वाले फैसले लिए है। हेडन की इस टीम में भारतीय टीम के दो बेहतरीन स्पिन गेंदबाज़ कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को नहीं चुना है। यह चौकाने वाली बात इसलिए है क्यूंकि एशिया कप के लिए जो भारतीय सेलेक्टर्स ने टीम चुनी है उसमें एक रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव को रखा हैं  लेकिन हेडन तो अपनी टीम में दोनों को ही बाहर कर दिया है। हेडन ने अपनी टीम में स्पिन गेंदबाज़ के रूप में केवल दो बाएं हाथ के ऑफ स्पिनर रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल को जगह दी है। 
संजू सैमसन को मिली जगह 
वहीं बल्लेबाज़ों में भी बाकि सबसे अलग राय रखते हुए हेडन ने आठ बल्लेबाज़ों को जगह दी है। जिसमें उन्होंने श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और ईशान किशन के साथ संजू सैमसन को भी जगह दी है। वहीं इनके अलावा टीम में बल्लेबाज़ों की बात करें तो रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव हैं। जबकि चार ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और श्रदुल ठाकुर है। 
केवल तीन तेज़ गेंदबाज़ 
वहीं गेंदबाज़ो की बात करें तो तेज़ गेंदबाज़ों में हेडन ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को चुना है। इनके साथ शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पांड्या, पांचवें और छठे तेज़ गेंदबाज़ की भूमिका निभा सकते है। वहीं फैंस टीम में एक भी लेग स्पिनर के ना होने से काफी हैरान है। क्यूंकि कुलदीप यादव ने तो भारतीय टीम के लिए पिछले कुछ समय से काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और वो कप्तान रोहित शर्मा की भी प्लेइंग में पहली पसंद हैं। ऐसे में उनका टीम में ना होना थोड़ा चौकाने वाला है।  
मैथ्यू हेडन की 15 सदस्यीय भारतीय टीम
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली ,सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, श्रदुल ठाकुर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी,मोहम्मद सिराज
Advertisement
Next Article