India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

World Cup से पहले Australia को लगे चार बड़े झटके, Cummins के बाद अब ये दिग्गज खिलाड़ी भी हुआ बाहर

05:30 PM Aug 28, 2023 IST
Advertisement
वर्ल्ड कप शुरू होने में अब लगभग 1 महीने का समय रह गया है और सभी टीमें अपनी आखिरी तैयारियों में लगी हुई। एशिया की सभी टीमें एशिया कप खेलती हुई नज़र आएंगी तो वहीं ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका आपस में वनडे सीरीज और टी20 सीरीज खेलेंगी। लेकिन वर्ल्ड कप की तैयारी के बीच ऑस्ट्रेलिया के एक नहीं चार-चार बुरी खबर आ गयी है। टीम के कप्तान सहित चार खिलाड़ी साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर हो गए हैं। 
ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय साउथ अफ्रीका दौरे पर हैं, जहाँ उसे 30 अगस्त से पहले टी’20 सीरीज खेलनी है फिर 7 अगस्त से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। लेकिन उसे पहले टीम के चार अहम खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हो गए है। टीम के कप्तान पैट कम्मिंस रिस्ट इंजरी के कारण पहले ही बाहर हो चुके थे। उसके बाद उपकप्तान स्टीव स्मिथ, तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क और अब ऑल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल भी चोट के कारण इस दौरे से बाहर हो गए है।  वर्ल्ड कप को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए ये बेहद जरुरी है कि ये चारो खिलाड़ी जल्द से जल्द फिट हो। 
बता दें कि कप्तान पैट कम्मिंस रिस्ट इंजरी के कारण बाहर है, स्टीव स्मिथ भी एशेज सीरीज के दौरान अपनी रिस्ट में चोट लगा बैठे थे। वहीं टीम के दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क भी अपने कंधे चोट से परेशान है। जबकि अब ग्लेन मैक्सवेल भी अपनी एंकल इंजरी के कारण परेशान हैं और साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर हो गए हैं। बता दें मैक्सवेल को पिछेल साल पेअर के एंकल में चोट आई थी जिसके कारण वो लम्बे समय तक क्रिकेट से दूर रह थे। लेकिन अब फिर प्रैक्टिस के दौरान उनकी चोट बढ़ गयी है जिसके कारण वो अब इस सीरीज में खेलते हुए नज़र नहीं आएंगे। मैक्सवेल की जगह ऑस्ट्रेलिया टीम में विकेटकीपर बल्लेलबाज मैथ्यू वेड को शामिल किया गया है। 
हालाँकि ये उम्मीद की जारी रही है कि मैक्सवेल समेत सभी चोटिल खिलाड़ी भारत के खिलाफ 22 सितंबर से होने वाली वनडे सीरीज के लिए फिट हो जाएंगे। अगर इनमें से एक भी खिलाड़ी वर्ल्ड कप मिस करता है तोह ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी मुश्किलें कड़ी हो सकती है। क्यूंकि यह चारो ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर मैच को जीतना का दम रखते है। लेकिन अगर यह खिलाड़ी फिट नहीं होते हैं तो ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप काफी मुश्किल होने वाला है। 
Advertisement
Next Article