+

राज्य सरकार ने अपने ठोस प्रयासों से कोरोना पर किया काबू : CM पलानीस्वामी

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार ने अपने ठोस प्रयासों से कोरोनावायरस के प्रसार को नियंत्रित कर लिया है।
राज्य सरकार ने अपने ठोस प्रयासों से कोरोना पर किया काबू  : CM पलानीस्वामी
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार ने अपने ठोस प्रयासों से कोरोनावायरस के प्रसार को नियंत्रित कर लिया है और अब यह सुनिश्चित करने में जुटी है कि राज्य में स्थिति सामान्य हो जाए।
उन्होंने कहा कि हालांकि स्थिति सामान्य होने में कुछ समय लगेगा, लेकिन बहुत कुछ जिला प्रशासनों और जनता द्वारा फेस मास्क पहनने तथा सामाजिक दूरी बनाए रखने के दिशानिर्देशों के अनुपालन पर निर्भर करता है।
मुख्यमंत्री ने सचिवालय से कोविड-19 की स्थिति पर जिला कलेक्टरों के साथ वीडियो कांफ्रेस के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में वायरस का फैलाव चिंताजनक रहा है, क्योंकि वहां के लोगों ने मास्क पहनने के नियमों का उल्लंघन किया।
उन्होंने कहा,‘‘इसलिए, मैं जिला कलेक्टरों को नियमों को कड़ाई से लागू करने और लोगों से आग्रह करता हूं कि वे अनिवार्य रूप से फेस मास्क पहनें और सरकार को जल्द ही स्थिति सामान्य करने में मदद करें।” उन्होंने कहा, ‘‘अगर लोग अपना पूरा सहयोग देते हैं तो संक्रमण को पूरी तरह से नियंत्रित किया जा सकता है।”
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु सरकार को कोविड-19 प्रकोप से कुशलता से लड़ने के लिए बधाई दी थी और इस संबंध में अग्रणी होने के लिए राज्य की सराहना भी की थी। तमिलनाडु में शुक्रवार तक संक्रमण के कुल मामले 7,77,616 थे जिनमें से 11,681 लोगों की मौत हो चुकी है।
राज्य में फिलहल 11,109 संक्रमित मरीज उपचाराधीन हैं। पलानीस्वामी ने कहा कि राज्य सरकार ने अब तक कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए राहत और स्वास्थ्य देखभाल कार्यों के लिए 7,525 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।
उन्होंने घोषणा की कि एक डॉक्टर, एक नर्स और एक सहायक के साथ 2,000 मिनी क्लीनिक 15 दिसंबर तक शुरु कर दिया जाएगा। ये मिनी क्लीनिक घनी आबादी वाले उन क्षेत्रों संचालित होंगे जहां मुख्य रूप से गरीब तबके के लोग रहते हैं।
facebook twitter instagram