इस अजीबोगरीब तरीके से पहली बार स्टीव स्मिथ हुए रन आउट, वायरल हो रहा है वीडियो

बीते गुरुवार को आईसीसी विश्व कप 2019 का दूसरा सेमीफाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच में खेला गया जिसमें मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर इंग्लैंड ने 27 साल बाद फाइनल में पहुंच चुकी है। 


इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले की धज्जियां उड़ाते हुए 14 रनों पर 3 विकेट चटका लिए थे। उसके बाद  अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने अपने कंधों पर जिम्मेदारी उठाते हुए ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाला। 


स्मिथ अपनी शानदार बल्लेेबाजी करते हुए शतक की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन उससे पहले ही वह एक अजीब ढंग से आउट हो गए। स्मिथ के आउट होने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हाे रहा है। 


ऑस्ट्रेलिया की पारी के 48वें ओवर की पहली गेंद पर स्मिथ रन लेने के लिए दौड़े थे लेकिन जैसे ही नॉन स्ट्राइकर पर स्मिथ पहुंचे वैसे ही जोस बटलर के थ्रो से रनआउट हो गए। दरअसल स्मिथ जब रन लेने के लिए दौड़ रहे थे तो गेंद उनके दोनों टागों के बीच में से निकलते हुए विकेट पर जाकर लग गई। इस रनआउट को देखकर तो स्मिथ में चौंक गए थे। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि जब स्मिथ भाग रहे थे तो उनके टांगों के बीच में गैप था जिसकी वजह से गेंद सीधे विकेट पर जाकर लग गई थी। 

सोशल मीडिया पर स्मिथ के रनआउट का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। कई लोगों ने कहा है कि स्मिथ अनलकी बोला। सैंड पेपर विवाद के बाद स्मिथ और वॉर्नर ने टीम में वापसी कर रहे थे। वॉर्नर और स्मिथ दोनों ही चाहते थे कि वह विश्व कप 2019 का खिताब इस बार अपनी टीम को जीताएं। 


लेकिन यह सपना दोनों का अधूरा ही रह गया। इंग्लैंड के खिलाफ स्मिथ 85 रन बनाकर आउट हो गए थे और पूरी टीम 223 रनों पर ही ढेर हो गई। इसके जवाब में इंग्लैंड ने यह मैच 8 विकेट से बहुत आसानी से जीत लिया। इंग्लैंड की तरफ से जेसन रॉय ने 65 गेंदों में 85 रनों की पारी खेली। 
Download our app