स्टोक्स आरोपों के बावजूद टीम के लिये उपलब्ध

नाइट क्लब के बाहर झगड़ में फंसे इंग्लिश क्रिकेटर बेन स्टोक्स अगले महीने होने वाले न्यूजीलैंड दौरे के लिये इंग्लैंड क्रिकेट टीम में चयन के लिये उपलब्ध रहेंगे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड(ईसीबी) ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। बोर्ड ने जारी बयान में कहा’ बोर्ड के साथ हुयी विस्तृत चर्चा में हमने सभी पहलूओं के बारे में बात की है और ईसीबी ने बेन स्टोक्स को इंग्लैंड दौरे के लिये चयन प्रक्रिया में शामिल करने का फैसला किया है।’ स्टोक्स और दो अन्य व्यक्तियों को सितंबर में नाइटक्लब के बाहर हुयी मारपीट की घटना में आरोपी पाया गया था और उन्हें ब्रिस्टल मजिस्ट्रेट के सामने पेश होना है जिसकी तारीख अभी तय नहीं हुई है। 26 साल के स्टोक्स इसी कारण से आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेत्र सीरीत्र में भी टीम से बाहर कर दिये गये थे।

इंग्लिश ऑलराउंडर हालांकि दिसंबर से ही न्यूजीलैंड में छह घरेलू मैचों में खेले हैं। स्टोक्स को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ त्रिकोणीय सीरीत्र के लिये भी इंग्लैंड की ट्वेंटी 20 टीम में शामिल किया गया है। हालांकि उनका मैच में खेलना चल रहे कानूनी मामले में फैसले के बाद ही तय हो सकेगा। ईसीबी ने कहा’ बोर्ड ने तय किया है कि यह सही नहीं होगा कि स्टोक्स को चयन प्रक्रिया का हिस्सा ही न बनाया जाए। ईसीबी कानूनी प्रक्रिया का सम्मान करता है और हमने इसीलिये टीम चयनकर्ताओं और खिलाड़यिं को इस बारे में सूचित कर दिया गया है।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ

Tags : Ben Stokes, ECB, England Cricket Team, punjabkesari.com, punjabkesri, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, ईसीबी, बेन स्टोक्स ,team,Stokes,England,cricket team,board,quarry,nightclub,tour,England and Wales Cricket Board,New Zealand