ब्रिस्टल नाइट क्लब में हुए झगड़े के मामले में स्टोक्स 13 फरवरी को अदालत में पेश होंगे

लंदन : इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स गत सितंबर में ब्रिस्टल नाइट क्लब में हुए झगड़े के मामले में 13 फरवरी को ब्रिस्टल मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश होंगे।  झगड़े  के मामले में जांच का सामना कर रहे स्टोक्स की इंग्लैंड की वनडे टीम में हाल ही में वापसी हुई थी। लेकिन साथ ही कहा गया था कि यदि उनके ऊपर आरोप तय हो जाते हैं तो उनके लिए इंग्लैंड की तरफ से खेलना मुश्किल हो जाएगा। इंग्लैंड की क्राउन प्रोसिक्यूशन सर्विस (सीपीएस) ने गत सितंबर में ब्रिस्टल नाइट क्लब में हुए  झगड़े  के मामले में स्टोक्स पर हाल ही में आरोप तय किये थे।

लेकिन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को टीम चयन के लिए स्टोक्स के नाम पर मुहर लगा दी थी और कहा था कि अगले महीने होने वाले न्यूजीलैंड दौरे के लिये इंग्लैंड क्रिकेट टीम में चयन के लिये वह उपलब्ध रहेंगे।

26 वर्षीय स्टोक्स, 28 वर्षीय रेयान अली और 26 वर्षीय रेयान हेल को झगड़े के आरोप के संदर्भ में अब 13 फरवरी को ब्रिस्टल मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश होना होगा। स्टोक्स जिस दिन अदालत के समक्ष पेश होंगे उसी दिन इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ ट््वंटी-20 मैच खेलना है, इसलिए अब ऐसा माना जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी में अभी देरी हो सकती है। स्टोक्स के मामले की सुनवाई अगर क्राउन कोर्ट में होती है और वह दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें अधिकतम तीन साल की सजा हो सकती है। लेकिन यदि उनका मामला मजिस्ट्रेट कोर्ट में जाता है और वह दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें केवल छह महीने की सजा हो सकती है।

 

4X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहां क्लिक करें।

Tags : Ben Stokes, Bristol Nightclub, England, New Zealand, Punjab Kesari, punjabkesari.com, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, बेन स्टोक्स, ब्रिस्टल नाइट क्लब ,Ben Stokes,dispute,Bristol Night Club,court,England,fights,Bristol Nightclub,Bristol Magistrate,London,team,ODI