+

पाकिस्तान के कराची में जोरदार धमाका, 3 की मौत, 15 घायल

विस्फोट की वजह अभी स्पष्ट नहीं हुई है। विस्फोट के बाद आपातकालीन सेवा कर्मी स्थल पर थे। इमारत की दूसरी मंजिल पर विस्फोट होने की संभावना है।
पाकिस्तान के कराची में जोरदार धमाका, 3 की मौत, 15 घायल
पाकिस्तान के कराची में आज एक बड़ा धमाका हुआ है। गुलशन-ए-इकबाल में कराची विश्वविद्यालय मस्कान गेट के सामने एक 4 मंजिला इमारत में विस्फोट हुआ जिसमें लोग मारे गए वहीं 15 से अधिक के घायल होने की खबर सामने आई है। पाकिस्तानी रिपोर्ट के अनुसार कराची  में 21 अक्टूबर को गुलशन-ए-इकबाल की एक इमारत में विस्फोट हुआ।
वहीं विस्फोट की वजह अभी स्पष्ट नहीं हुई है। विस्फोट के बाद आपातकालीन सेवा कर्मी स्थल पर थे। इमारत की दूसरी मंजिल पर विस्फोट होने की संभावना है। वहीं फुटेज से पता चलता है कि इमारत का बुनियादी ढांचा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।  पास की इमारतों की खिड़कियां और कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे।
डान न्यूज के अनुसार धमाके से आसपास की इमारतों की खिड़कियां भी चकनाचूर हो गई हैं। अधिकारियों के अनुसार सभी घायलों और मृतकों को पटेल अस्पताल ले जाया गया है। विस्फोट के कारण का हालांकि अभी तक पता नहीं चला है। मुबीना टाउन पुलिस थानाध्यक्ष ने कहा कि यह एक सिलेंडर विस्फोट लगता है।
सभी घायल और मृतकों को पटेल अस्पताल ले जाया गया है। वहीं मुबीना टाउन पुलिस एसएचओ ने कहा कि यह घटना एक सिलेंडर ब्लास्ट लगता है। इस बीच बम निरोधक दस्ता विस्फोट के कारण को सत्यापित करने के लिए आ रहा है। सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने इस घटना को लेकर आयुक्त को इस संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।
थानाध्यक्ष ने कहा कि बम निरोधक दस्ता विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए घटनास्थल पहुंच रहा है। कानून प्रवर्तन एजेंसियां और बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। एलएएएस ने इस क्षेत्र को बंद कर दिया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विस्फोट से आसपास की इमारतों की खिड़कियों के साथ-साथ कुछ वाहनों को भी नुकसान हुआ है।

विश्व में कोरोना पॉजिटिव केस 4 करोड़ 10 लाख के करीब, US में संक्रमितों का आंकड़ा 83 लाख 

facebook twitter instagram