+

बिहार में शराब तस्करों से मुठभड़ के बीच सब इंस्पेक्टर की हुई मौत

बिहार के सीतामढ़ी जिले में शराब तस्करों और पुलिसकर्मियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में तस्‍करों की गोली से बिहार पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर दिनेश राम की मौत हो गई।
बिहार में शराब तस्करों से मुठभड़ के बीच सब इंस्पेक्टर की हुई मौत
बिहार के सीतामढ़ी जिले में शराब तस्करों और पुलिसकर्मियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में तस्‍करों की गोली से बिहार पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर दिनेश राम की मौत हो गई, जबकि चौकीदार लालबाबू भी बुरी तरह घायल हैं। उन्‍हें एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वारदात के बाद कई शराब तस्‍कर फरार हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक पुलिस और तस्करों की इस मुठभेड़ में एक बदमाश को भी गोली लगी है। पुलिस की गोली से बदमाश के मारे जाने की सूचना है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है।
भारत-नेपाल सीमा से सटे सीतामढ़ी के मेजरगंज के कोआरि गांव में यह मुठभेड़ हुई है। पुलिस को सूचना मिली थी कि नेपाल के रास्‍ते बिहार में शराब की बड़ी खेप लाई जा रही है। पुलिस ने इस सूचना के आधार पर घेराबंदी की। पुलिस को अंदाजा नहीं था कि शराब तस्करों  के पास हथियारों होंगे। गाड़ी रोकते ही तस्‍करों ने पुलिस पर हमला कर दिया। 
उनकी फायरिंग में सब इंस्‍पेक्‍टर दिनेश राम और चौकीदार लाल बाबू पासवान को गोली लगी। दोनों को आनन-फानन में सीतामढ़ी सदर अस्‍पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्‍टरों ने सब इंस्‍पेक्‍टर दिनेश राम को मृत घोषित कर दिया है। चौकीदार लाल बाबू पासवान की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस वक्‍त सीतामढ़ी सदर अस्‍पताल पर भारी संख्‍या में पुलिस बल मौजूद है। सीतामढ़ी के सभी बड़े पुलिस अफसर वहां पहुंचे है। 
मुठभेड में शहीद हुए दारोगा दिनेश राम मोतिहारी के लखौरा के रहने वाले थे जबकि घायल चौकीदार लालबाबू पासवान कोअरी का रहने वाला है। शराब तस्कर जिसकी मौत हुई है उसका नाम रंजन सिंह है। वो मेजरगंज के कोआरि का रहने वाला है।  शराब तस्करों के साथ पुलिस की हुई इस मुठभेड़ ने बिहार में एक बार फिर से शराब के गोरखधंधे को उजागर कर दिया है। 

facebook twitter instagram