निकाय चुनाव की प्रक्रिया पर निगरानी के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त

राजस्थान निर्वाचन आयोग ने 49 निकायों की चुनाव प्रक्रिया पर निगरानी रखने के लिए 41 सामान्य पर्यवेक्षकों की सूची जारी की है। आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्याम सिंह राजपुरोहित ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयुक्त 11 नवंबर को सभी पर्यवेक्षकों के साथ बैठक करेंगे। ये पर्यवेक्षक 14 नवंबर को अपने कार्यक्षेत्र में अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे। 

राज्य के 49 निकायों के कुल 2105 वार्ड के लिए 16 नवंबर को मतदान होगा। राजपुरोहित ने बताया कि पर्यवेक्षकों में भारतीय प्रशासनिक और राजस्थान प्रसाशनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारियों को यह जिम्मेदारी दी गयी है। 

उन्होंने बताया कि 24 जिलों में हो रहे शहरी सरकार के चुनाव के लिए सभी पर्यवेक्षक राज्य निर्वाचन आयोग और निर्वाचन अधिकारी के बीच में कड़ी का काम करेंगे और जिलों से जुड़ी सूचना राज्य चुनाव आयोग को भेजेंगे। पर्यवेक्षक 14 नवंबर को कामकाज संभालेंगे और अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष के चुनाव तक क्षेत्र में जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे। 
Tags : भारतीय जनता पार्टी,Bharatiya Janata Party,गुजरात,Gujarat,उना कांड,विधायक प्रदीप परमार,Una Kand,MLA Pradeep Parmar ,Supervisor,body elections,Election Commission,election,president,vice president,area