+

सुरजेवाला का केंद्र पर आरोप, पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर आम आदमी को लूट रही है सरकार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा है कि ईंधन की कीमतों को लेकर सरकार ने लूट मचा रखी है।
सुरजेवाला का केंद्र पर आरोप, पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर आम आदमी को लूट रही है सरकार
पिछले एक हफ्ते से लगातार सरकारी तेल कंपनियां लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी कर रही हैं। बता दें कि आज भी फ्यूल की कीमत में इजाफा किया गया है जिसके बाद पेट्रोल और डीजल के दाम देश में अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा है कि ईंधन की कीमतों को लेकर सरकार ने लूट मचा रखी है। 
कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार देश के आम आदमी की खून पसीने से जोड़ी गई कमाई को पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाकर लूट रही है जबकि इनकी वास्तविक कीमतें काफी कम हैं। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में पेट्रोल की वास्तविक कीमत बताई और साथ ही ये भी बताया है कि आम आदमी को कितना महंगा पेट्रोल और डीजल मिल रहा है। उन्होंने अपनी ट्वीट में लिखा है कि पेट्रोल और डीजल की वास्तिवक कीमत- डीजल की कीमत सिर्फ 33.46 रुपये प्रति लीटर है, पेट्रोल की कीमत सिर्फ 31.82 रुपये प्रति लीटर है, इसमें कंपनियों का प्रॉफिट भी शामिल है। 
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में आगे कहा कि आम आदमी को इस वास्तविक कीमत पर नहीं बल्कि काफी ज्यादा दाम बढ़ाकर फ्यूल बेचा जा रहा है। रणदीप सुरजेवाला ने आम आदमी को जिस कीमत पर पेट्रोल और डीजल दिया जा रहा है उसे भी बताया है। उन्होंने लिखा है कि डीजल की कीमत 79.35 रुपये प्रति लीटर है, पेट्रोल की कीमत सिर्फ 89.29 रुपये प्रति लीटर है। इसके आगे उन्होंने ट्वीट में महंगाई बढ़ने का कारण बताते हुए लिखा है कि ऐसा टैक्स वसूलने के लिए किया जा रहा है। 
उन्होंने अपने ट्वीट में आगे कंटिन्यू करते हुए लिखा कि डीजल पर टैक्स 46.24 रुपये प्रति लीटर वसूला जा रहा है, पेट्रोल पर टैक्स 57.24 रुपये प्रति लीटर वसूला जा रहा है, इस ट्वीट के साथ उन्होंने #FuelLoot भी लिखा है। बता दें कि पेट्रोल और डीजल के दामों में आज लगातार आठवें दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई है। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 30 पैसे और डीजल की कीमत 35 पैसे बढ़ गई हैं, जिसके बाद अब दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 89.29 रूपए और एक लीटर डीजल की कीमत 79.70 रुपए पहुंच गई है।
facebook twitter instagram