+

वनडे में नहीं चला सूर्यकुमार का बल्ला, जाफर ने बताया, इन कारणों से नहीं बना पा रहे रन

आगामी समय में सूर्य अपना टेस्ट डेब्यू भी करेंगे. वहीं उनके वनडे करियर की बात करें तो वो अब तक मात्र 16 मुकाबले ही खेले हैं, जिसमें उन्होंने अब तक 384 रन बनाएं हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं
वनडे में नहीं चला सूर्यकुमार का बल्ला, जाफर ने बताया, इन कारणों से नहीं बना पा रहे रन
भारतीय टीम के इनफॉर्म खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव टी20 इंटरनेशनल में पूरे फॉर्म में हैं पर उनका बल्ला वनडे में बिल्कुल भी नहीं चल पा रहा हैं. हाल ही में हुए टी20 विश्व कप में उनका बल्ला अच्छा खासा बोला था. इसके बाद न्यूजीलैंड दौरे पर हुए 3 मैचों की टी20 सीरीज में भी उन्होंने अच्छा खेल दिखाया था,एक मुकाबले में उन्होंने तो शतक भी लगाया था. पर इस दौरे पर वनडे सीरीज में उनका बल्ला नहीं बोला. 
उन्होंने तीन मुकाबले में कुल 44 रन बनाए. पहले मुकाबले में वो 4 रन बनाकर आउट हुए, जोकि भारत हार गया था. फिर दूसरे मुकाबले में उन्होंने 34 रन और तीसरे मुकाबले में 6 रन पर आउट हो गए,जोकि बारिश की वजह से रद्द हो गया था.
उनके इस फ्लॉप शो पर भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वसीम जाफर ने प्रतिक्रिया व्यक्त की हैं. उन्होंने कहा है कि सूर्य को स्लिप में खड़े फील्डर से दिक्कत हो रही हैं. 
उनका मानना है कि टी20 क्रिकेट में स्लिप में कोई खिलाड़ी नहीं रहता है पर वनडे और टेस्ट मैचों में अक्सर स्लिप में फिल्डर खड़े रहते हैं. इस वजह से सूर्य वनडे में रन नहीं बना पाते हैं और आने वाले समय में उन्हें टेस्ट क्रिकेट भी खेलना है, तो इस पर उन्हें ध्यान देने की जरूरत हैं.
दरअसल बीते सीरीज में सूर्य दो मुकाबले में स्लिप में ही आउट हुए थे. वहीं आगामी समय में सूर्य अपना टेस्ट डेब्यू भी करेंगे. वहीं उनके वनडे करियर की बात करें तो वो अब तक मात्र 16 मुकाबले ही खेले हैं, जिसमें उन्होंने अब तक 384 रन बनाएं हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं. उनके रिकॉर्ड को देखते हुए फिलहाल उनके बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है. जिस तरह से उन्होंने अपना खेल टी 20 फॉर्मेट में दिखाया है, उससे हम कह सकते है कि वो वनडे में भी अपना जलवा दिखाएंगे. उन्हें कुछ वक्त की जरूरत है. बाकी आने वाले समय में ही पता लगेगा कि वो वनडे और टेस्ट में कितने असरदार साबित होते हैं.    
facebook twitter instagram