+

सुशांत डेथ केस : AIIMS की फॉरेंसिक टीम अगले हफ्ते तक CBI को सौंपेगी अपनी रिपोर्ट

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के लिए CBI की SIT मुंबई जाने के लगभग एक महीने बाद, दिल्ली लौट आई है। AIIMS की फॉरेंसिक टीम अगले हफ्ते तक सीबीआई को अपनी फाइनल रिपोर्ट सौंप देगी।
सुशांत डेथ केस : AIIMS की फॉरेंसिक टीम अगले हफ्ते तक CBI को सौंपेगी अपनी रिपोर्ट
बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की विशेष जांच टीम (SIT) मुंबई जाने के लगभग एक महीने बाद, दिल्ली लौट आई है। वहीं मामले में जांच कर रही एम्स की फॉरेंसिक टीम अगले हफ्ते तक सीबीआई को अपनी फाइनल रिपोर्ट सौंप देगी। फॉरेंसिक टीम इस संबंध में एक बैठक भी करेगी।  
सुशांत मामले में सीबीआई जांच के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई की टीम 20 अगस्त को फॉरेंसिक टीम के साथ मुंबई गई थी। CBI के मुंबई दौरे के दौरान, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की फोरेंसिक टीम ने भी सुशांत के फ्लैट का दौरा किया और सुशांत की बहन मीतू, सिद्धार्थ पिठानी और निजी कर्मचारियों के साथ मिलकर सीन रीक्रिएट किया।
सीबीआई को जल्द रिपोर्ट सौंपेगी AIIMS की फोरेंसिक टीम
एम्स फोरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता ने गुरुवार को कहा कि सुशांत मामले की रिपोर्ट फोरेंसिक टीम अगले हफ्ते तक सीबीआई को सौंप देगी। मुझे उम्मीद है कि यह बिना किसी संदेह के निर्णायक होगा। इस मामले के सामने आने के बाद रिपोर्ट साझा नहीं की जा सकती है। 
मुंबई में रहने के दौरान सीबीआई की टीम ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शोविक, पिता इंद्रजीत, उनके घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा, फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, पूर्व सेलिब्रिटी मैनेजर श्रुति मोदी, प्रतिभा प्रबंधक जया साहा, व्यक्तिगत स्टाफ नीरज सिंह,केशव बच्चन , दिपेश सावंत का बयान दर्ज किया। 
सीबीआई की टीम ने मुंबई में सुशांत की बहन मीतू सिंह, उनके पिता केके सिंह और दिल्ली में बड़ी बहन रानी सिंह का भी बयान दर्ज किया। CBI की SIT ने कई बार सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैट और कूपर अस्पताल का भी दौरा किया। टीम ने वाटरस्टोन रिसॉर्ट का भी दौरा किया, जहां सुशांत कई महीनों तक रहे। 
हालांकि, मुंबई से एसआईटी सदस्यों की वापसी और एम्स फॉरेंसिक विभाग के साथ टीम की बैठक पर सीबीआई के अधिकारी चुस्त-दुरूस्त रहे। सीबीआई के अलावा, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी सुशांत की मौत की जांच कर रहे हैं।
facebook twitter